लाइव टीवी

Gulabo Sitabo Controversy: कहानी चोरी के आरोप पर लेखिका जूही चतुर्वेदी की सफाई, बोलीं: मेरी स्‍टोरी ओरिजलन है

Updated Jun 09, 2020 | 07:07 IST

Gulabo Sitabo Controversy: फ‍िल्‍म गुलाबो स‍िताबो की कहानी चोरी का आरोप लगने के बाद लेख‍िका जूही चतुर्वेदी ने सफाई देते हुए इन आरोपों को स‍िरे से खारिज क‍िया है।

Loading ...
Gulabo Sitabo

Gulabo Sitabo Controversy: बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्‍चन और आयुष्‍मान खुराना की फ‍िल्‍म गुलाबो स‍िताबो र‍िलीज से पहले ही व‍िवादों में आ गई है। 12 जून को ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली इस फ‍िल्‍म पर कहानी चोरी का आरोप लगा है। दिवंगत राजीव अग्रवाल के बेटे अकीरा अग्रवाल ने उन पर यह आरोप लगाया था। अब इस मामले में जूही चतुर्वेदी ने सफाई दी है। 

शूजित सरकार के न‍िर्दशन में बनी गुलाबो स‍िताबो की लेखिका जूही चतुर्वेदी ने सफाई देते हुए कहानी चोरी करने के आरोपों को स‍िरे से खारिज क‍िया है। एबीपी न्‍यूज से बातचीत में जूही ने कहा- मेरी लिखी कहानी ओरिजनल है। इस कहानी को डायरेक्‍टर और फ‍िल्‍म के एक लीड एक्‍टर के साथ 2017 में ही साझा कर दिया गया था। 2018 में इसे रजिस्‍टर कराया गया। 

जूही ने दी सफाई

जूही चतुर्वेदी ने आगे बताया कि 'सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स  कॉन्टेस्ट' में वह जूही थीं लेकिन उनके पास इस स्‍टोरी का कोई एक्‍सेस नहीं था। इस बात की पुष्टि स‍िनेस्‍तान ने भी की है। आगे वह कहती हैं कि मेरी अपील है इन झूठे आरोपों के फेर में ना आएं। यह केवल पब्लिसिटी बटोरने के ल‍िए लगाए जा रहे हैं। जूही ने अकीरा अग्रवाल के वकील रिजवान सिद्दीकी द्वारा लगाए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

ये है पूरा मामला

अकीरा अग्रवाल के वकील रिजवान सिद्दीकी ने पूरा मामला बताया। उन्‍होंने बताया कि 2018 में दिवंगत राजीव अग्रवाल ने स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन (SWA) द्वारा आयोजित 'सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर स्क्रिप्ट कंटेस्ट' में कहानी सौंपी थी। जूही चतुर्वेदी भी इस कंटेस्‍ट में जूरी थीं। बाद में पूरी स्किप्‍ट सौंप दी गई। जब गुलाबो सिताबो का ट्रेलर आया तो राजीव का परिवार दंग रह गया। यह तो उनकी कहानी पर बनी फ‍िल्‍म है। 

सिनेस्‍तान ने भी दिया बयान 

इस पूरे मामले में 'सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स कॉन्टेस्ट' के जूरी अध्यक्ष अंजुम राजाबाली ने बताया कि कॉन्‍टेस्‍ट के तहत जो भी स्क्रिप्‍ट आईं, वह जूरी के सदस्यों तक नहीं पहुंचाई जाती हैं। उन्‍होंने बताया कि प्रतियोगिता पूरे प्रोटोकॉल के तहत होती है और पूरी पारदर्शिता बरती जाती है। जूही के पास किसी भी स्क्रिप्‍ट का एक्‍सेस नहीं था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।