लाइव टीवी

हेजल कीच के लिए युवराज सिंह ने तीन साल तक किया था इंतजार, जानें कैसी है दोनों की लव स्टोरी

Updated Feb 28, 2022 | 07:25 IST

Hazel Keech Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल कीच का आज जन्मदिन है और वो 35 साल की हो गई हैं। हेजल ने साल 2016 में क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी की थी। जानें कैसी है दोनों की लव स्टोरी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Hazel Keech with Husband Yuvraj Singh
मुख्य बातें
  • आज बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल कीच का जन्मदिन है।
  • हेजल ने साल 2016 में क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी की थी।
  • जानें कैसी है हेजल कीच और युवराज सिंह की लव स्टोरी।

Hazel Keech and Yuvraj Singh Love Story: बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल कीच का आज जन्मदिन है और वो 35 साल की हो गई हैं। हेजल का जन्म 28 फरवरी 1987 को इंगलैंड में हुआ था। उनके पिता ब्रिटिश जबकि मां इंडो- मॉरिशियन हिंदू हैं। उन्होंने लंदन से ही पढ़ाई पूरी की। 

हेजल साल 2005 में मुंबई में छुट्टियां मनाने आईं थीं और इस दौरान उन्हें यहां काम के ऑफर मिले जिसके बाद उन्होंने यहीं रहने और मॉडलिंग व एक्टिंग करने का फैसला लिया। इसके बाद उन्होंने कुछ म्यूजिक वीडियोज में काम किया और साल 2007 में वो तमिल फिल्म बिल्ला में नजर आईं जिसमें उन्होंने डांस नंबर परफॉर्म किया। इसके बाद साल 2011 में उन्होंने सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म बॉडीगार्ड में सपोर्टिंग रोल प्ले किया। साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म मैक्सिमम में उन्होंने 'आ अन्ते अमलापुरम' गाना किया। 

बिग बॉस 7 में आईं नजर 

साल 2007 में हेजल रिएलिटी शो बिग बॉस में नजर आई थीं हालांकि वो पहले ही हफ्ते में घर से बाहर हो गई थीं। घर से बाहर आकर हेजल ने प्रत्यूषा बनर्जी (दिवंगत) के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि उन्हें परेशानियां पैदा करना पसंद है। 

पढ़ें: शादी से पहले हेजल कीच की इस हरकत से गुस्सा हो गए थे युवराज सिंह, फोन नंबर कर दिया था डिलीट

क्रिकेटर युवराज सिंह से शादी

हेजल ने 12 नवंबर 2015 को क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ सगाई कर ली। इसके बाद 30 नवंबर 2016 को दोनों ने शादी कर ली। दोनों की लव स्टोरी काफी मजेदार है, जिसके बारे में खुद युवराज ने बताया था। 

पहली मुलाकात

युवराज सिंह ने हेजल से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए बताया था कि दोनों पहली बार साल 2011 में एक दोस्त की बर्थडे पार्टी में मिले थे। इस बारे में युवराज ने कहा, 'हेजल की स्माइल ने मेरा ध्यान उनकी तरफ खींचा। मैंने फिल्म बॉडीगार्ड में उनके काम की तारीफ भी की।' युवराज ने कहा कि पार्टी में हेजल से मिलने के बाद उन्होंने उन्हें कॉफी के लिए पूछा। हालांकि हेजल उनमें दिलचस्पी नहीं ले रही थीं लेकिन वो उन्हें ठेस नहीं पहुंचाना चाहती थीं इसलिए वह हर बार उन्हें 'हां' कहकर अपना फोन स्विच ऑफ कर देती थीं। युवराज के मुताबिक हेजल ने ऐसा 7-8 बार किया। 

युवराज ने हेजल को किया 'डिलीट' 

कुछ समय बीता और इसी साल युवराज के कैंसर के बारे में पता चला। उन्होंने हेजल को इसकी जानकारी दी तो उन्होंने युवी को 'गुड लक' कहा। इसके बाद युवराज बोले, 'मैंने कहा ये लड़की बड़ी अजीब सी है तो मैंने इनको डिलीट कर दिया।'  

तीन साल इंतजार

लगभग तीन साल के बाद, युवराज ने देखा कि हेजल फेसबुक पर उनके एक दोस्त की फ्रेंड थीं। उन्होंने अपने दोस्त से पूछा कि वह उसे कैसे जानता है साथ ही हेजल से दूर रहने की भी चेतावनी देते हुए कहा, 'दूर रह। इसने मुझे तीन साल तक घास नहीं डाली और ना ही मुझसे मिली है। पता नहीं ये लड़की क्या समझती है अपने आप को। दूर रह, मुझे शादी इसी लड़की से ही करनी है।'

जब डेट के लिए हेजल ने कहा 'हां'

इसके बाद युवराज ने हेजल को रिक्वेस्ट भेजी जिसे हेजल ने तीन महीने बाद एक्सेप्ट किया। एक दूसरे को तीन साल तीन महीने जानने के बाद हम दोस्त बने। मैंने हेजल से कहा कि क्या इतने सालों बाद वो उनके साथ डेट पर चलेंगी? इसपर हेजल उनके साथ चलने को तैयार हो गईं। युवराज ने कहा कि 3.5 साल इंतजार करवाने के बाद एक साल और हेजल ने उन्हें इंतजार करवाया। 

इंडोनेशिया में किया प्रपोज 

युवराज ने इंडोनेशिया में हेजल कीच को सरप्राइज देते हुए प्रपोज किया था। हेजल ने बताया था, 'युवराज ने जब मुझे प्रपोज किया तब मुझे लगा कि मैं युवराज को पसंद करने लगी हूं। हेजल और युवराज की सगाई इंडोनेशिया के बाली में हुई थी।' बता दें कि हाल ही में दोनों पेरेंट्स बने और उनके घर बेटे का जन्म हुआ। 25 जनवरी 2022 को युवराज ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को खुशखबरी दी थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।