लाइव टीवी

Dhamendra Birthday: इस चीज की वजह से खास बना है धर्मेंद्र और हेमा का रिश्‍ता, ड्रीम गर्ल ने खुद बताई कैसी है उनकी बॉन्डिंग

Updated Dec 08, 2021 | 12:16 IST

बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता और ही-मैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र आज जन्मदिन मना रहे हैं। 86 साल के हो चुके धर्मेंद्र का जन्म 08 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था।

Loading ...
Hema Malini and Dharmendra
मुख्य बातें
  • 86 साल के हो चुके धर्मेंद्र का जन्म 08 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था।
  • धर्मेंद्र ने साल 1960 में फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।
  • 1970 में फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर हेमा-धर्मेंद्र के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं।

Dharmendra- Hema Malini Relationship Bonding: बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता और ही-मैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र आज जन्मदिन मना रहे हैं। 86 साल के हो चुके धर्मेंद्र का जन्म 08 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था। धर्मेंद्र ने साल 1960 में फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो सूरत और सीरत, बंदिनी, दिल ने फिर याद किया चुपके चुपके, यादों की बारात, शोले, मेरा गांव मेरा देश, सोने पे सुहागा, फूल और पत्थर, आई मिलन की बेला, रेशम की डोरी, नौकर बीवी का, घायल और नया जमाना समेत तमाम फिल्मों में काम किया। 

धर्मेंद्र अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे। 19 साल की उम्र में साल 1954 में उन्होंने प्रकाश कौर से शादी की थी और इसके बाद धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस हेमा मालिनी से शादी कर ली। इस जोड़ी को ऑन और ऑफ-स्क्रीन केमिस्ट्री दोनों के लिए लाखों लोगों ने पसंद किया है। इसके बाद, हेमा के लिए अभिनेता की दीवानगी इस हद तक बढ़ी कि ड्रीम गर्ल से शादी करने के लिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया। वर्ष 1970 में फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर एक-दूसरे के साथ हेमा-धर्मेंद्र के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं।

उस समय, धर्मेंद्र पहले से ही प्रकाश कौर से शादी कर चुके थे, और उनके दो बेटे, सनी और बॉबी भी थे। बाद में उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी को तलाक दे दिया। कथित तौर पर, धर्मेंद्र और हेमा ने गुप्त रूप से शादी कर ली थी और बाद में आयंगर शैली में बंधन में बंध गए क्योंकि हेमा मालिनी एक अयंगर हैं।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र एक दूसरे के काफी क्‍लोज हैं। उनके बीच कितना खास बॉन्‍ड है इसके बारे में हेमा मालिनी ने बात की थी। हेमा कहती हैं कि खासबात ये है कि धर्मेंद्र ने उनसे काम करने के लिए मना नहीं की। उनका प्रोफेशन उनका था और वह अपने फैंस के साथ खुश रहते हैं। हम दोनों एक दूसरे के काम की प्रशंसा करते हैं क्‍योंकि हम दोनों की अंडरस्‍टेंडिंग काफी अच्‍छी है। हम दोनों करीब हैं क्‍योंकि हम दोनों अपने अपने रास्‍तों पर बिना किसी दखल के चलते हैं। हम दोनों एक दूसरे को स्‍पेस देते हैं।

हेमा मालिनी ने कहा कि पहले वो उनके लिए साथ का मतलब होता था, साथ वक्‍त बिताना और रहना लेकिन अब साथ का मतलब है एक दूसरे की सेहत का ख्‍याल रखना। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।