लाइव टीवी

नहीं रहे हिंदी और मराठी फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता रमेश देव, 93 साल की उम्र में दुनिया को कह गए अलविदा

Updated Feb 03, 2022 | 00:27 IST

Ramesh Deo Passes Away At 93: मनोरंजन जगत से एक निराश कर देने वाली खबर सामने आई है। हिंदी और मराठी फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता रमेश देव जी अब इस दुनिया में नहीं रहे। 93 साल की उम्र में एक्टर ने अपनी आखिरी सांसें लीं।

Loading ...
रमेश देव
मुख्य बातें
  • हिंदी और मराठी फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता रमेश देव का हुआ निधन।
  • आनंद, आजाद देश के गुलाम और मिस्टर इंडिया समेत कई फिल्मों में रमेश देव ने किया था काम।
  • 30 जनवरी को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुआ था रमेश देव का जन्म।

Ramesha Deo Died At The Age Of 93: मनोरंजन जगत को आज बड़ा झटका लगा है क्योंकि हिंदी और मराठी फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता रमेश देव का 93 साल की उम्र में निधन हो गया है। दिग्गज अभिनेता के बेटे एक्टर अजिंक्य देव ने यह जानकारी दी की हार्ट अटैक के कारण रमेश देव का निधन हो गया। सीनियर एक्टर ने कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल में 93 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांसें लीं। मनोरंजन जगत ने आज अपने एक अनमोल रत्न को खो दिया है। इस खबर की वजह से हर किसी की आंखें नम हो गई हैं। रमेश देव ने आनंद, आजाद देश के गुलाम, मिस्टर इंडिया, कुदरत का कानून, दौलत और जमीर जैसी अनेक फिल्मों में काम किया था। अपने बेहतरीन अभिनय की वजह से उन्होंने सिनेमा प्रेमियों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली थी। 

Also Read: Amitabh Dayal Death: बॉलीवुड से आई बुरी खबर, 51 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गया ये एक्टर

हार्ट अटैक से हुआ निधन

रमेश देव के बेटे अजिंक्य देव ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए यह बताया कि उनके पिता का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ।उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई। दिग्गज एक्टर का अंतिम संस्कार कल किया जाएगा। रमेश देव अपने पीछे अपनी पत्नी सीमा देव और दो बेटों अजिंक्य देव और अभिनय देव को छोड़ गए। अजिंक्य देव जाने-माने हिंदी और मराठी एक्टर हैं वहीं अभिनय देव ने देली बेली और ब्लैकमेल जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं। बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा माधुरी दीक्षित ने सोशल मीडिया के जरिए दिग्गज एक्टर को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी।

Also Read: बेहद आलीशान है सुनील शेट्टी का बंगला, कार के सनरूफ जैसे खुलती है छत, प्राइवेट थिएटर समेत इन सुविधाओं से है लैस

मनोरंजन जगत ने खोया अपना अनमोल रत्न

रमेश देव के निधन ने हर एक व्यक्ति को अंदर से झकझोर कर रख दिया है। मनोरंजन जगत ने अपना अनमोल रत्न खो दिया। रमेश देव का जन्म 30 जनवरी को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुआ था। उन्होंने 3 दिन पहले ही अपना 93वां जन्मदिन मनाया था। राजश्री प्रोडक्शन के तहत बनी फिल्म आरती से उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। वह‌ राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा समेत कई दिग्गज बॉलीवुड एक्टर्स के साथ काम कर चुके हैं। टेलीविजन एक्टर होने के साथ-साथ वह एक थिएटर आर्टिस्ट भी थे। उन्होंने अपना फिल्मी करियर 1955 से शुरू किया था, अपने करियर में उन्होंने कुल 450 फिल्म और 250 एडवर्टाइजमेंट में काम किया था। एक्टिंग के अलावा वह कई डॉक्युमेंट्रीज, फीचर फिल्म और टीवी सीरीज का भी निर्माण कर चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।