लाइव टीवी

ऋतिक रोशन की सुपर 30 का बने हॉलीवुड रीमेक, दुनिया देखेगी आनंद कुमार की कहानी

Updated Dec 12, 2019 | 19:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

आईआईटी की कोचिंग देकर गरीब बच्‍चों को सफल बनाने वाले सुपर 30 के संस्‍थापक आनंद कुमार की बायोपिक है का अब हॉलीवुड रीमेक बनने जा रहा है।

Loading ...
Super 30

आईआईटी की कोचिंग देकर गरीब बच्‍चों को सफल बनाने वाले सुपर 30 के संस्‍थापक आनंद कुमार की बायोपिक है का अब हॉलीवुड रीमेक बनने जा रहा है। बिकास बहल के निर्देशन में बनी और ऋतिक रोशन, मृणाल ठाकुर जैसे सितारों से सजी फ‍िल्‍म सुपर 30 साल 2019 की श्रेष्‍ठ फ‍िल्‍मों में से है। इस फ‍िल्‍म ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर सफलता के नए कीर्तिमान बनाए थे और अब यह दुनिया भर में छा जाने को तैयार है। 

दैनिक भास्‍कर अखबार की ताजा रिपोर्ट की मानें तो हॉलीवुड ने इस फ‍िल्‍म के कोर सब्जेक्ट में दिलचस्पी दिखाई है। रिलायंस एंटरटेनमेंट के सीईओ शिबाशीष सरकार से कई मेकर्स ने मीटिंग की है। इसके हॉलीवुड रीमेक के लिए हॉलीवुड के एक नामी डायरेक्टर को बोर्ड पर लाया जा रहा है। 

बता दें कि इस फ‍िल्‍म में गरीब बच्‍चों के आईआईटियंस बनने के सफर को बखूबी दिखाया गया। यह फ‍िल्‍म आनंद कुमार के संघर्ष के दिनों को दिखाती है, साथ ही इसमें रामानुजम अवॉर्ड और अब्दुल कलाम आजाद शिक्षा पुरस्कार मिलने तक के सफर को पर्दे पर दिखाया गया है। ऋतिक रोशन की सुपर 30 को समीक्षक और दर्शकों की सराहना मिली तो यह फ‍िल्‍म फायदे में चली गई। 

ऋतिक रोशन की इस फ‍िल्‍म ने पहले दिन 11.83 करोड़ रुपये की कमाई की थी। आनंद कुमार के रोल के लिए ऋतिक रोशन की खूब तारीफ भी हुई थी और ऋतिक का यह जबरदस्‍त कमबैक था। 

कौन हैं आनंद कुमार
बिहार के पटना से ताल्लुक रखने वाले आनंद कुमार के पिता पोस्टल डिपार्टमेंट में क्लर्क की नौकरी करते थे। घर की माली हालत अच्छी न होने की वजह से उनकी पढ़ाई हिंदी मीडियम सरकारी स्कूल में हुई जहां गणित के लिए लगाव हुआ। यहां उन्होंने खुद से मैथ्स के नए फॉर्मुले ईजाद किए और ना जाने कितने ही छात्रों को वह यह फॉर्मूला सिखा कर इंजीनियरिंग संस्‍थानों में भेज चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।