लाइव टीवी

रणवीर सिंह की फिल्म 83 को सेलिब्रेट करेगा इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न, कपिल देव भी होंगे शामिल

Updated Jul 08, 2022 | 15:03 IST

Indian Film Festival of Melbourne 2022: दुनिया के प्रमुख और सबसे बड़े भारतीय फिल्म समारोहों में शामिल इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 12 से 20 अगस्त तक मेलबर्न में होने वाला है।

Loading ...
Kapil Dev and Ranveer Singh
मुख्य बातें
  • इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 12 से 20 अगस्त तक मेलबर्न में होने वाला है।
  • इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न पिछले दो वर्षों से वर्चुअली आयोजित किया गया था। 
  • फेस्टिवल के लिए 23 भाषाओं की 100 से अधिक फिल्मों का चयन किया गया है।

दुनिया के प्रमुख और सबसे बड़े भारतीय फिल्म समारोहों में शामिल इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 12 से 20 अगस्त तक मेलबर्न में होने वाला है। यह पिछले दो वर्षों से वर्चुअली आयोजित किया गया था। 2019 में शाहरुख खान, अर्जुन कपूर, तब्बू, विजय सेतुपति, रीमा दास, ज़ोया अख्तर, करण जौहर जैसे अन्य लोग इस समारोह का हिस्सा बने थे।इस साल यह महोत्सव 12 अगस्त को शुरू होगा और 14 अगस्त को इसका वार्षिक पुरस्कार समारोह होगा।

फेस्टिवल के लिए 23 भाषाओं की 100 से अधिक फिल्मों का चयन किया गया है। भारतीय फिल्म कलाकार सिनेमा की विविधता का जश्न मनाने के लिए मेलबर्न के लिए उड़ान भरेंगे। इस वर्ष पिछले साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक, कबीर खान द्वारा निर्देशित 83 को सेलिब्रेट किया जाएगा। इसके लिए महान क्रिकेटर कपिल देव को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है।

Film 83: रणवीर सिंह की इस मूवी से ताजा होंगी वर्ल्‍ड कप की यादें

IFFM 2022 का हिस्सा बनने के बारे में बोलते हुए, कपिल देव ने कहा, "मैं IFFM 2022 का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। यह भारतीय सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ का जश्न मनाने वाला एक शानदार मंच है। सिनेमा और खेल दोनों के लिए हमारा प्यार है, और जब वे एक साथ आते हैं तो यह सभी के लिए एक अनोखा अनुभव होता है।" 

फेस्टिवल डायरेक्टर मितु भौमिक लांगे ने कहा, "इस साल महोत्सव में पूरे भारत उपमहाद्वीप से 100 से अधिक फिल्में हैं और हम भारतीय सिनेमा को उसकी महिमा और विविधता के साथ मनाने के लिए उत्साहित हैं।"

बता दें कि बीते वर्ष आई फिल्म 83 में साल1983 में भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की ओर क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी जीतने के सुनहरे पल को दिखाया गया। इसमें रणवीर कपिल देव की भूमिका में नजर आएं जबकि दीपिका उनकी पत्‍नी रोमी भाटिया के तौर पर नजर आईं। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के अलावा पंकज त्रिपाठी, अम्मी विर्क, साकिब सलीम, हार्डी संधू, बोमन ईरानी, साहिल खट्टर, अमृता पुरी, ताहिर राज भसीन और निशांत दहिया भी नजर आए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।