लाइव टीवी

इरफान खान के निधन पर भावुक हुईं पत्नी, बोलीं- तुम मुझे जिंदगी भर के लिए बिगाड़ कर चले गए

Updated May 01, 2020 | 13:04 IST

Irrfan Khan Family Reaction: इरफान खान के निधन के दो दिन बाद आया उनके परिवार का बयान, पत्नी सुतापा सिकदर बोलीं- इरफान की कब्र पर लगाएंगे उनका पसंदीदा रात की रानी का पेड़।

Loading ...
Irrfan Khan with Wife Sutapa Sikdar
मुख्य बातें
  • इरफान खान के निधन के दो दिन बाद आया परिवार का बयान
  • इरफान की पत्नी सुतापा भावुक होकर बोलीं- वो मुझे जिंदगीभर के लिए बर्बाद कर गए
  • सुतापा बोलीं- जब भी उनका पसंदीदा पौधा लगाएंगे हमारे आंसू बहेंगे

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 29 अप्रैल को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया। इरफान लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे लेकिन अब उनकी किडनी में इंफेक्शन होने से उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनका निधन हो गया। इरफान के निधन से ना केवल उनके परिवार और फिल्मी जगत में शोक फैला बल्कि वो पूरे देश को गमगीन कर गए। इरफान अपने पीछे पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटो बाबली और अयान को छोड़ गए हैं।

इरफान के निधन के दो बाद उनके परिवार का आधिकारिक बयान सामने आया है और उन्होंने इस बारे में बात की। इरफान की पत्नी का यह बयान भावुक कर देने वाला है जिसमें उन्होंने इरफान और अपने बेटों के बारे में बात की। उन्होंने कहा, 'मैं इसे पारिवारिक बयान के तौर पर कैसे लिख सकती हूं जब पूरी दुनिया उनके निधन को निजी हानि समझ रही है? मैं कैसे खुद को अकेला समझ सकती हूं जब लाखों लोग इस पल में हमारे साथ दुखी हैं? मैं सबको यह समझाना चाहती हूं कि यह नुकसान नहीं, फायदा है।'

इरफान के बिना ऐसी होगी जिंदगी

सुतापा ने कहा, 'मैं अपने छोटे से परिवार को एक नांव में देखती हूं जिसे वो अपने पिता के मार्गदर्शन में आगे बढ़ा रहे हैं और इरफान  उन्हें समझाते हैं, 'वहां नहीं, यहां से मोड़ो'। लेकिन जिंदगी में रीटेक नहीं होता तो मैं चाहती हूं कि मेरे बच्चे अपने पिता की बातों को ध्यान में रखकर तूफान का सामना करें। मैंने अपने बच्चों से कहा कि अगर मुमकिन हो तो वो अपने पिता द्वारा दी गई सीख को समझ सकते हैं।'
 

सुतापा बोलीं- तुम मुझे जिंदगी भर के लिए बिगाड़ कर चले गए

इरफान की पत्नी ने कहा कि यह उन चीजों के लिए लाभदायक है जो उन्होंने हमें सिखाईं अब हमें सच में उन्हें लागू करना चाहिए। फिर भी मैं उन चीजों को बताने की कोशिश करूंगी जो लोग नहीं जानते। सुतापा ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मुझे उनसे केवल एक शिकायत है कि वो जिंदगी भर के लिए मुझे बर्बाद कर गए। हर चीज में परफेक्शन देखने की उनकी आदत मुझे किसी साधारण चीज में सेटल नहीं होने देती। वो हर चीज में एक धुन देखते थे, शोर में भी। सुतापा ने कहा कि हमारी  जिंगगी एक्टिंग की मास्टर क्लास थी और जब इसमें बिन बुलाए मेहमान आ गए तब मुझे उस शोर में भी सुकून ढूंढना सीखना पड़ा। 

इरफान की कब्र पर लगाएंगे उनका पसंदीदा रात की रानी का पेड़

सुतापा ने इरफान को याद करते हुए कहा कि जब भी हम उनका पसंदीदा रात की रानी का पेड़ उनकी कब्र पर लगाएंगे, तब हमारे आंसू नहीं थमेंगे। इसमें समय लगेगा लेकिन वो खिलेगा जिसकी खुशबू फैलेगी और आने वाले सालों में उनके फैंस नहीं बल्कि परिवार की आत्मा को छुएगी।

मालूम हो कि इरफान पिछले 2 साल से ज्यादा समय से कैंसर से जूझ रहे थे लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार लड़ते रहे। लंदन से इलाज करवाकर देश लौटे इरफान ने अपनी फिल्म की शूटिंग भी की थी लेकिन उनकी किडनी में इंफेक्शन के चलते उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनका 29 अप्रैल को निधन हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।