लाइव टीवी

आज दुबई में रिलीज होगी Irrfan Khan की आखिरी फिल्म Angreji Medium, दो महीने बाद खुलेंगे थियेटर

Updated May 27, 2020 | 06:36 IST

Angreji Medium to Release in Dubai: इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम 27 मई को दुबई में रिलीज होने जा रही है। मालूम हो कि यह इरफान खान की आखिरी फिल्म है।

Loading ...
Irrfan Khan and Radhika Madan in Angreji medium
मुख्य बातें
  • आज दुबई में रिलीज होगी इरफान खान की अंग्रेजी मीडियम
  • दो महीने बाद 27 मई को दुबई में फिर से खुलेंगे थियेटर
  • मालूम हो कि यह इरफान खान की आखिरी फिल्म है

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम आज यानी 27 मई को दुबई में रिलीज होगी। यह फिल्म भारत में 13 मार्च को रिलीज हुई थी लेकिन इसके अगले दिन से ही देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के चलते सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था। जिससे यह फिल्म ज्यादा लोगों तक नहीं पहुंच पाई।

अंग्रेजी मीडियम एक्टर इरफान खान की आखिरी फिल्म है जो दर्शकों के लिए हमेशा खास रहेगी। यह साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म हिंदी मीडियम की सीक्वल है जिसमें इरफान के अलावा एक्ट्रेस राधिका मदान और करीना कपूर खान भी अहम रोल में हैं। मालूम हो कि फिल्म हिंदी मीडियम में इरफान खान के साथ एक्ट्रेस सबा कमर लीड रोल में थीं। 

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म

देश में रिलीज होने पर फिल्म ने पहले दिन 4.03 करोड़ रुपये की कमाई थी। इसके बाद अंग्रेजी मीडियम के डायरेक्टर होमी अदजानिया ने खुद यह जानकारी दी थी कि देश में हालात सामान्य होने के बाद वो एक बार फिर से फिल्म को रिलीज करेंगे। हालांकि बाद में इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया।

फिल्म अंग्रेजी मीडियम का ट्रेलर

29 अप्रैल को हुआ इरफान खान का निधन

मालूम हो कि 29 अप्रैल को इरफान खान का निधन हो गया था। वो पिछले करीब दो साल से वो न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। इसके बाद वो इलाज के लिए लंदन चले गए थे और लंबे समय तक वहीं रहे। इलाज करवाकर कुछ समय बाद इरफान वापस देश लौट आए और उन्होंने अपनी फिल्मों की शूटिंग भी शुरू कर दी थी, लेकिन इस दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें किडनी में इंफेक्शन हो गया। 29 अप्रैल को उनका निधन हो गया।

इरफान खान शूजित सरकार की फिल्म सरदार उधम सिंह में काम करने वाले थे लेकिन बाद में यह फिल्म एक्टर विक्की कौशल को मिली। इसके अलावा इरफान दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म विशाल भारद्वाज की फिल्म सपना दीदी में काम करने वाले थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।