लाइव टीवी

कमल हासन ने 20 साल पुरानी अपनी इस फिल्म से की देश के हालत की तुलना, बोले- सच हो रही हैं ये बातें

Updated Feb 18, 2020 | 13:54 IST

Kamal Haasan Hey Ram completes 20 Years: एक्टर कमल हासन की फिल्म हे राम को रिलीज हुए 20 साल बीत गए हैं। इस मौके पर उन्होंने ट्वीट कर फिल्म की तुलना देश की हालत से की।

Loading ...
Kamal Haasan
मुख्य बातें
  • एक्टर कमल हासन ने साल 2000 में फिल्म हे राम बनाई थी जिसपर काफी बवाल हुआ था
  • फिल्म को रिलीज हुए 20 साल पूरे हो गए हैं और इस मौके पर कमल हासन ने ट्वीट किया
  • कमल हासन ने ट्वीट कर लिखा लिखा कि फिल्म में दिखाई गईं बातें हो रही हैं सच

जाने माने एक्टर कमल हासन ने साल 2000 में फिल्म हे राम बनाई थी जिसे रिलीज हुए आज यानी 18 फरवरी को 20 साल बीत गए हैं। डायरेक्टर के तौर पर यह कमल हासन की डेब्यू फिल्म थी। इस मौके पर उन्होंने फिल्म से जुड़ा एक ट्वीट किया। कमल ने ट्वीट कर लिखा, 'हे राम के 20 साल हो गए हैं। खुशी है कि हमने फिल्म को समय पर बनाया। दुख की बात है कि फिल्म में जिस आशंका और चेतावनी के बारे में बताया गया है वो सच हो रही हैं। हमें इन चुनौतियों को इस देश के सामंजस्य के लिए बढ़ाना होगा और हम ऐसा करेंगे। हम होंग कामियाब'।
 
मालूम हो कि फिल्म हे राम एक पीरियड ड्रामा फिल्म थी जो कि भारत के विभाजन और महात्मा गांधी की हत्या पर आधारित थी। फिल्म की कहानी शुरू होती है रिटायर हो चुके आर्केलॉजिस्ट साकेत राम से जो मरने वाले हैं। फिल्म में महात्मा गांधी को नेगेटिव रोल में दिखाने को लेकर कई राजनीतिक पार्टियों ने इसका विरोध किया था। 

कमल हासन ने ना केवल फिल्म को डायरेक्ट किया था बल्कि उन्होंने फिल्म में एक्टिंग भी की थी। इस फिल्म में शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, हेमा मालिनी, नसीरुद्दीन शाह, फरीदा जलाल और अतुल कुलकर्णी ने काम किया था। यह शाहरुख और रानी की तमिल डेब्यू फिल्म थी। फिल्म बॉक्सऑफिस पर तो कामयाब नहीं हो सकी थी लेकिन इसे बहुत पसंद किया गया था। इस फिल्म को ऑस्कर के लिए चुना गया था हालांकि वो नॉमिनीज की फाइनल लिस्ट तक नहीं पहुंच सकी थी। वहीं कमल हासन के एक्टिंग करियर की बात करें तो वो तमिल, तेलेगु, मलयालम, कन्नड़ और बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।