लाइव टीवी

UP में फ‍िल्‍म सिटी की घोषणा का सितारों ने किया स्‍वागत, कंगना ने की CM योगी की तारीफ

Updated Sep 19, 2020 | 16:36 IST

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में फिल्म सिटी के निर्माण की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं। कंगना रनौत, मनोज मुंतशिर समेत कई सितारों ने इस फैसले का स्‍वागत क‍िया है।

Loading ...
Yogi Adityanath
मुख्य बातें
  • नोएडा में बनने जा रही है देश की सबसे सुंदर फ‍िल्‍म स‍िटी
  • फिल्म सितारों ने सीएम योगी के निर्णय का क‍िया स्‍वागत
  • कंगना रनौत ने लिखा- 'एक इंडस्ट्री लेकिन कई फिल्म सिटी' 

मुंबई.उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे क्षेत्र में फिल्म सिटी के न‍िर्माण की कार्य योजना तैयार करने के न‍िर्देश हैं। अब कई फिल्म कई सितारों ने इस फैसले का स्‍वागत क‍िया है। 

सोशल मीडिया पर कंगना रनौत ने लिखा- 'लोगों की ये सोच गलत है कि सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री हिंदी फिल्म इंडस्ट्री है। तेलेगु फिल्म इंडस्ट्री ने आज टॉप पॉजीशन में हैं और कई भाषाओं में फिल्म बना रही है।  कई हिंदी फिल्मों की शूटिंग रामोजी फिल्म सिटी हैदराबाद में होती है।'

कंगना अपने दूसरे ट्वीट में लिखती हैं- 'मैं योगी आदित्यनाथ जी की इस घोषणा की तारीफ करती हूं। हमें फिल्म इंडस्ट्री में कई सुधार की जरूरत है। सबसे पहले हमें एक बड़ी फिल्म इंडस्ट्री की जरूरत है, जो इंडियन फिल्म इंडस्ट्री हो। एक इंडस्ट्री लेकिन कई फिल्म सिटी।' 

अनूप जलोटा ने कहा- 'चमकेगा यूपी का टैलेंट'

भजन सम्राट और बिग बॉस सीजन 12 के कंटेस्टेंट अनूप जलोटा ने इस फैसले पर कहा कि- 'यूपी के टैलेंट की वजह से ही मुंबई फ़िल्म इंडस्ट्री चमक रही है। अब यूपी में ही फिल्म सिटी बनने से यूपी चमकेगा।'

गीतकार और स्क्रिप्ट राइटर मनोज मुंतशिर ने सोशल मीडिया पर लिखा- 'उत्तर प्रदेश और सभी हिंदी भाषी राज्यों के कलाकारों के लिए शुभ-सूचना।'     मनोज अपने ट्वीट में आगे लिखा- 'यूपी सरकार और माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने हमारी आवाज सुनी। अब आपकी भाषा का सिनेमा आपके प्रदेश में निर्मित होगा। ये आपके संघर्ष के एक कठिन अध्याय का अंत और उत्तर प्रदेश में एक नए इतिहास का आरम्भ है। बधाई।'
 

मालिनी अवस्थी ने लिखी ये बात

भोजपुरी लोक गायिका पद्मश्री से सम्मानित मालिनी अवस्थी ने लिखा- 'उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और सुंदर फिल्म सिटी के निर्माण होगा! योगी आदित्यनाथ जी को इस सामयिक शानदार निर्णय के लिए साधुवाद! 

मालिनी अवस्थी ने आगे लिखा- 'उत्तर प्रदेश हिंदी भाषा का उदगम है, कला-साहित्य-संगीत के गुणीजनों की उर्वराभूमि है। रोजगार सृजन की दृष्टि से यह अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा!' राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी दी जा रही है और अब राज्‍य में प्रोसेसिंग यूनिट्स तथा फिल्म सिटी की स्थापना के संबंध में कार्यवाही की जाएगी। 

भोजपुरी अभिनेता और सांसद रवि किशन का कहना है कि बड़ी ही खुशी की बात है कि योगी आदित्यनाथ जी ने एक भव्य फिल्म इंडस्ट्री के लिए फिल्म सिटी निर्माण का ऐलान किया है। शायद यह हिंदुस्तान की सबसे सुंदर फिल्म सिटी बनेगी। मेरे जैसे लाखों लोग इस सिनेमा इंडस्ट्री में अनगिनत रूप से रोज़गार पाएंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।