लाइव टीवी

कंगना रनौत ने की चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील, बोलीं- इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जिताएंगे

Updated Jun 27, 2020 | 16:04 IST

Kangana Ranaut appeals to boycott Chinese products: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने देशवासियों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
कंगना रनौत
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस कंगना रनौत की टीम ने उनका एक वीडियो शेयर किया है
  • कंगना ने चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की है
  • उनका कहना है कि हमें भी आगे बढ़कर योगदान देना चाहिए

भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव के बीच चीनी उत्पादों के बहिष्कार की मांग भी जोर पकड़ रही है। कई नामी हस्तियां अब तक चीनी उत्पादों के बॉयकॉट की मांग कर चुकी हैं। इस कड़ी में अब नया नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का भी जुड़ गया है। कंगनाने शनिवार को देशवासियों से चीनी सामानों का बहिष्कार करने की अपील की है। कंगना की टीम ने उनका एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. जिसमें वह लोगों से अपील कर रही हैं कि चीन लद्दाख में लालची नजरें गड़ाए बैठा है तो हमें भी आगे बढ़कर योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि लद्दाख सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं है बल्कि भारत की अस्मिता का बड़ा हिस्सा है। 

वीडियो में कंगना को कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर कोई हमारे हाथ से हमारी उंगलियां काटने की कोशिश करे या हमारी भुजाओं से हमारी हथेली काटने की कोशिश करे तो किस तरह का कष्ट होगा आपको। वही, कष्ट चीन ने हमें लद्दाख में अपनी लालची नजरें गड़ाकर पहुंचाया है। वहां, हमारी सीमा का एक-एक इंच बचाते हुए हमारे 20 जवान शहीद हो गए। क्या भूल पाएंगे आप उनकी मांओं के आंसू, उनकी विधवाओं की चीखों को, उनके दिए हुए बलिदान को। क्या यह सोचना ठीक है कि सरहदों पर जो युद्ध होता है, वो सिर्फ सेनाओं का होता है, वो सिर्फ सरकार को होता है। क्या उसमें हमारा कोई योगदान नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि क्या हम भूल गए वो वक्त जब महात्मा गांधी जी ने कहा था कि अगर अंग्रेजों की रीढ़ भारत में तोड़नी है तो उनके बनाए हर उत्पाद का बहिष्कार करना पड़ेगा। क्या यह जरूरी नहीं है कि हम भी इस युद्ध में हिस्सा लें। लद्दाख सिर्फ एक जमीन का टुकड़ा नहीं है। भारत की अस्मिता का बहुत बड़ा हिस्सा है। भारत की हथेली है। हम किसी तरह से दुश्मनों को उनके गंदे इरादों में सफल नहीं होने दे सकते। ऐसे में हम लोगों को क्या हम लोगों को चीनी उत्पादों, चीनी वस्तुओं और चीनी कंपनियों का बहिष्कार करना चाहिए। हम ये प्रतिज्ञा लेते हैं कि आत्मनिर्भर बनेंगे और चीनी सामानों को पूरी तरह बहिष्कार करेंगे। हम इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जिताएंगे। जय हिंद।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।