लाइव टीवी

Karan Johar Net Worth: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं करण जौहर, जानें घर से लेकर कार तक के बारे में

Updated May 25, 2022 | 09:02 IST

Karan Johar Turns 50: बॉलीवुड के जाने माने फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर करण जौहर का आज जन्मदिन है और वो 50 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन पर जानें कितनी है उनकी कुल संपत्ति।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Karan Johar
मुख्य बातें
  • करण जौहर का आज जन्मदिन है और वो 50 साल के हो गए हैं।
  • करण जौहर फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं।
  • जानें कितनी है करण जौहर की कुल संपत्ति।

बॉलीवुड के नामी डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर करण जौहर का आज जन्मदिन है और वो 50 साल के हो गए हैं। करण एंटरटेनमेंट जगत का जाना पहचाना नाम हैं। उनका जन्म 25 मई 1972 को महाराष्ट्र के मुंबई में यश और हीरू जौहर के घर हुआ था। करण के जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें और नेट वर्थ। 

एक्टर के तौर पर करियर की शुरुआत

करण ने एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और साल 1989 में टीवी सीरियल इंद्रधनुष में नजर आए थे। इसके बाद वो कई फिल्मों में भी दिखे जिसमें दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और वेलकम टू न्यूयॉर्क में नजर आए। 

Also Read: करण जौहर से अनबन पर पहली बार कार्तिक आर्यन ने तोड़ी चुप्पी, बताया उनके खिलाफ हो रहा है बॉलीवुड?

डायरेक्टर

एक्टिंग के अलावा करण जौहर ने डायरेक्टर के तौर पर बेहतर काम किया। उन्होंने कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा ना कहना, माय नेम इज खान, स्टूडेंट ऑफ द ईयर और ऐ दिल है मुश्किल जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया। साथ ही वो जाने माने प्रोड्यूसर हैं और कई फिल्में प्रोड्यूस कर चुके हैं।

नेट वर्थ

करण जौहर की नेट वर्थ की बात करें तो वो काफी ज्यादा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक करण के कुल संपत्ति 200 मिलियन डॉलर यानी करीब 1450 करोड़ रुपये है। खबरों के मुताबिक वो एक फिल्म डायरेक्ट करने के 2-3 करोड़ रुपये फीस चार्ज करते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो वो हर महीने करीब 10 करोड़ रुपये जबकि सालाना करीब 100 करोड़ रुपये कमाते हैं। 

करण का घर

करण के घर की बात करें तो वो कार्टर रोड स्थित सी- फेसिंग डुप्लेक्स में रहते हैं जिसे उन्होंने साल 2010वमें खरीदा था। 8000 स्क्वायर फीट में बने इस फ्लैट को करण ने करीब 40 हजार प्रति स्क्वायर में खरीदा था। उन्होंने इसे 32 करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके अलावा मुंबई के मालाबार हिल्स में उनका एक घर है जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये है। 

Also Read: करण जौहर ने तोड़ा दर्शकों का दिल! सोशल मीडिया पर किया ऐसा पोस्ट की रूठ गए सभी फैंस 

कार कलेक्शन

करण की कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास कई लग्जरी कार हैं। करण के पास बीएमडब्ल्यू745, बीएमडब्ल्यू760, मर्सिडीद एस क्लास जैसी गाड़ियां हैं जिनकी कीमत 7.5 से 8 करोड़ रुपये तक है। मालूम हो कि करण जौहर धर्मा प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं। बता दें कि फरवरी 2017 में सरोगेसी के जरिए करण दो जुड़वां बच्चों के पिता बने थे और उनके घर एक बेटे और एक बेटी का जन्म हुआ था। बेटे का नाम उन्होंने अपने पिता के नाम पर यश रखा जबकि बेटी का नाम उनकी मां हीरू के नाम का विपरीत यानी रूही रखा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।