लाइव टीवी

हिजाब विवाद में कूदीं दंगल गर्ल जायरा वसीम, बोलीं- 'हिजाब पहनकर ईश्वर का दायित्व पूरा करते हैं'

Updated Feb 20, 2022 | 10:02 IST

Zaira Wasim has reacting on hijab row: कर्नाटक के स्कूल और कॉलेजों में चल रहा हिजाब को लेकर चल रहे विवाद में दंगल गर्ल जायरा वसीम भी कूद गई हैं।

Loading ...
Zaira Wasim
मुख्य बातें
  • कर्नाटक के स्कूल और कॉलेजों में चल रहा हिजाब को लेकर विवाद
  • हाई कोर्ट ने धार्मिक प्रतीक वाले कपड़ों के पहनने पर रोक लगाई है
  • हिजाब को लेकर चल रहे विवाद में दंगल गर्ल जायरा वसीम भी कूद गई हैं

Zaira Wasim has reacting on hijab row: कर्नाटक के स्कूल और कॉलेजों में चल रहा हिजाब को लेकर चल रहे विवाद में दंगल गर्ल जायरा वसीम भी कूद गई हैं। हिजाब के मुद्दे पर राजनेता से लेकर फिल्मी कलाकार तक अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। अब दंगल गर्ल के नाम से बॉलीवुड में मशहूर हुईं पूर्व अभिनेत्री जायरा वसीम ने भी हिजाब विवाद को लेकर अपने विचार रखे हैं, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। अब दंगल गर्ल ने भी हिजाब पर अपनी बात रखी है। 

जायरा वसीम ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर हिजाब विवाद (Hijab Controversy) को लेकर पोस्ट लिखा है और कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब के प्रतिबंध की निंदा की है। उन्होंने लिखा है, 'हिजाब इस्लाम में एक विकल्प नहीं बल्कि एक दायित्व है। एक महिला जो हिजाब पहनती है, वह उस दायित्व को पूरा कर रही होती है जो उसे ईश्वर की ओर से दिया गया है जिससे वह प्यार करती है। विरासत में मिला हिजाब एक चॉइस है तो यह एक गलत जानकारी है। यह एक प्रकार की धारणा है जिसे सुविधा अनुसार बनाया गया है।'

Also Read: Zaira Wasim ने अपनी विवादित पोस्ट को लेकर लिखा ये मैसेज, कहा- मैं सिर्फ अल्लाह के प्रति जवाबदेह हूं

आगे जायरा वसीम (Zaira Wasim Post on Hijab) लिखती हैं, 'मैं भी पूरे सम्मान के साथ हिजाब पहनती हूं और इस सिस्टम का विरोध करती हूं जहां धर्म के नाम पर महिलाओं को ऐसा करने से रोका जा रहा है। आप उन्हें एक विशेष पसंद को अपनाने पर मजबूर करने की कोशिश कर रहे हैं, जो आपके एजेंडे को चलाता है। ऊपर से यह दिखाना कि यह सब सशक्तिकरण के नाम पर हो रहा है, इससे बुरा कुछ नहीं है।'

बता दें कि कर्नाटक में हिजाब को लेकर पैदा हुआ विवाद खत्म होता नजर नहीं आ रहा। हाई कोर्ट ने अंतिम फैसला आने तक स्कूल-कालेजों में धार्मिक प्रतीक वाले कपड़ों के पहनने पर रोक लगाई है। शनिवार को हिजाब पहनकर जाने और कालेज के बाहर धरना प्रदर्शन करने के मामले में 15 छात्राओं के खिलाफ केस दर्ज किया और 58 को कालेज से निलंबित कर दिया गया।

बता दें कि जायरा ने अपने फिल्मी करियर के दौरान आमिर खान के साथ दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार जैसी जबरदस्त फिल्में दीं। आखिरी बार में पिछले साल रिलीज फिल्म द स्काई इज पिंक में नजर आईं थीं। इसमें उनके साथ प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर और रोहित सराफ लीड रोल में थे। बाद में उन्होंने फिल्मी दुनिया छोड़ने का फैसला लिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।