लाइव टीवी

KBC 12: 'शोले' की शूटिंग के समय गुस्से में धर्मेंद्र ने चला दी थी गोली, बाल- बाल बचे थे अमिताभ बच्चन

Updated Dec 25, 2020 | 07:05 IST

साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म शोले का एक किस्सा याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया कि किस तरह गुस्से में धर्मेंद्र ने गोली चला दी थी और वो बाल- बाल बचे थे।

Loading ...
Amitabh Bachchan and Dharmendra in Sholay
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति 12 पर अमिताभ बच्चन ने शेयर किया 'शोले' से जुड़ा किस्सा।
  • अमिताभ बच्चन ने बताया कि वो धर्मेंद्र की गोली से बाल- बाल बचे थे।
  • जानें गुस्से में धर्मेंद्र ने क्यों की थी फायरिंग।

कौन बनेगा करोड़पति 12 की शुरुआत सितंबर महीने में हुई थी और तब से अब तक यह शो दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। शो में बिग बी अक्सर कंटेस्टेंट्स की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हैं साथ ही अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई मजेदार किस्से भी शेयर करते रहते हैं। 

शो के हालिया एपिसोड में हॉट सीट पर पहुंचे सीआरपीएफ के डीआईजी प्रीत मोहन सिंह। शो में प्रीत ने बताया कि वो अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन हैं और बचपन में उन्होंने फिल्म शोले देखी थी। प्रीत ने बताया कि उन्हें फिल्म में वीरू (धर्मेंद्र) पर बहुत गुस्सा आया था क्योंकि अगर वो थोड़े और गोलियां रख लेते तो जय (अमिताभ बच्चन) की जिंदगी बच जाती। 

धर्मेंद्र की गोली से बाल- बाल बचे थे बिग बी

प्रीत की बात सुन अमिताभ बच्चन मुस्कुराने लगे और फिल्म की शूटिंग से जुड़ा किस्सा शेयर किया। अमिताभ बच्चन ने बताया कि इस सीन की शूटिंग के समय बिग भी पहाड़ी पर खड़े थे जबकि धर्मेंद्र नीचे थे। इस सीन के शूट के लिए धर्मेंद्र को बॉक्स से गोलियां निकालने थे और फायरिंग करनी थी, लेकिन कई रीटेक के बाद भी धर्मेंद्र ऐसा नहीं कर सके। इससे धर्मेंद्र नाराज हो गए और जैसे ही बॉक्स से गोली निकली उसे बंदूक में डालकर फायर कर दिया, जो कि पहाड़ी पर खड़े अमिताभ बच्चन के कान के पास होकर गुजरी और वो बाल- बाल बच गए। बता दें कि इस सीन की शूटिंग के लिए डायरेक्टर ने असली गोलियां मंगवाई थीं। 

45 साल पहले रिलीह हुई थी फिल्म

मालूम हो कि फिल्म शोले साल 1975 में रिलीज हुई थी जिसे सलीम खान और जावेद अख्तर ने लिखा था। इस मल्टी स्टारर फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी और संजीव कपूर अहम रोल में थे। फिल्म को डायरेक्ट किया था रमेश सिप्पी ने जबकि इसके प्रोड्यूसर जीपी सिप्पी थे।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।