लाइव टीवी

Bollywood Actresses in Politics: राजनीति में उभरीं ये ग्लैमरस एक्ट्रेसेज, सुंदरता-कौशल से हासिल किया मुकाम

Updated Apr 19, 2022 | 23:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bollywood And Politics: बालीवुड में अपना ग्लैमर दिखाने वाली एक्ट्रेसेज राजनीति में भी कम नहीं हैं। बॉलीवुड की तरह वह अभ राजनीति में भी अपने कौशल और सूझबूझ से अपनी छाप छोड़ रही हैं।

Loading ...
अभिनेत्रियां राजनीति में उतरकर जनता के लिए काम करने में लगी हैं
मुख्य बातें
  • बालीवुड एक्ट्रेस राजनीति में भी कम नहीं हैं
  • वह कौशल और सूझबूझ से अपनी छाप छोड़ रही हैं
  • अभिनेत्रियां राजनीति में उतरकर जनता के लिए काम करने में लगी हैं

Bollywood Actress And Politics: बालीवुड का ग्लैमर राजनीति के मैदान में भी खूब चल रहा है। लोग अपने प्रिय कलाकारों को लोकसभा-विधानसभाओं में भेजते रहे हैं। अब भी कई फिल्मी एक्ट्रेसेज राजनीति में हैं। अब महिलाओं की भागीदारी बिजनेस, बॉलीवुड, से लेकर देश की राजनीति तक है। बॉलीवुड की ये ग्लैमरस एक्ट्रेस राजनीति में भी कमाल कर रही है। मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहान, शबाना आजमी, खुशबू सुंदर, जयाप्रदा, किरण खेर इन्होंने बॉलीवुड ही नहीं राजनीति की इस दुनिया में भी अपनी सुन्दरता और कौशल से अलग अपने काम से ये मुकाम हासिल किया है। इन अभिनेत्रियों ने पहले फैंस को एंटरटेन किया और अब नेत्री बनकर उनके लिए काम करने में लगी हैं।

Also Read: खुशखबरी! काजल अग्रवाल बनीं बेटे की मां, पहले बच्चे के जन्म की खुशी में झूम उठे पिता गौतम किचलू

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने 2004 में भाजपा से जुड़कर राजनीति में कदम रखा था और तब से लेकर अब तक बॉलीवुड और राजनीति की दुनिया में सफल होती रही हैं।

जया बच्चन

बॉलीवुड में जया बच्चन के चर्चे तो आपने बहुत सुने होंगे लेकिन क्या राजनीति में इनका नाम जोरो पर चला। बॉलीवुड में एक अहम किरदार निभाने के बाद जया ने समाजवादी पार्टी से जुड़ी और आज राज्यसभा सदस्य हैं।

Also Read: क्रिसमस 2023 में बॉक्स ऑफिस पर होगी शाहरुख खान- अक्षय कुमार की टक्कर, जानिए डंकी की ये खास बातें

स्मृति ईरानी


आपको बता दें कि, स्मृति ईरानी मोदी सरकार में मंत्री हैं अभिनय से राजनीति तक पहुंचने का समिति का सफर बेहद ही मेहनत भरा रहा है। फिल्मी दुनिया में भी इन्होंने बेहद नाम कमाया है।

रेख

बॉलीवुड में रेखा की अदाओं के दीवाने बहुत रहे हैं वही राजनीति में भी रेखा ने अपना दम दिखाया रेखा राजनीति में अपना सिक्का जमा चुकी है अभिनेत्री रेखा ने 2012 में राजनीति में कदम रखा और कांग्रेस द्वारा राज्यसभा की सदस्य बन गई।

वहीं जय ललिता का नाम बॉलीवुड में अपना ग्लैमर दिखाने के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाला नाम रहा। खूबसूरत अदाकारा जयललिता जय इस नाम को आज हर कोई जानता है। उनके अभिनय से लेकर उनकी राजनैतिक समझ के लिए आज भी लोग उन्हें याद करते हैं। 2016 में उन्होंने राजनीति में रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की और 23 मई के दिन छठी बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में फिर से शपथ लेकर महिलाओं का नाम रोशन कर दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।