लाइव टीवी

Kirron Kher Facts: अनुपम खेर से ज्यादा अमीर हैं उनकी वाइफ किरण खेर, इतने करोड़ की प्रॉपर्टी की हैं मालकिन

Updated Jun 14, 2020 | 09:21 IST

Kirron Kher Birthday: किरण खेर आज यानी 14 जून को अपना बर्थडे मना रही हैं। किरण खेर पहली बार साल 1973 में पंजाबी फिल्म 'असर प्यार दा'  में नजर आईं थीं। जानिए उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें...

Loading ...
Anupam Kher, Kirron Kher
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस और चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • किरण खेर 30 करोड़ के संपत्ति की मालकिन हैं।
  • किरण खेर की संपत्ति अपने पति अनुपम खेर से ज्यादा है।

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस और चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर आज (14 जून) को अपना 65वां बर्थडे मना रही हैं। किरण बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर मां हैं।  किरण पहली बार साल 1973 में पंजाबी फिल्म 'असर प्यार दा'  में नजर आईं थीं।  

किरण खेर अपने पति अनुपम खेर से ज्यादा अमीर हैं। साल 2019 लोकसभा चुनाव में जमा एफिडेविट के मुताबिक उनके पास 30.88 करोड़ रुपए की संपत्ति है। ये उनके पति अनुपम खेर की संपत्ति से दोगुनी है। किरण के पास 16.97 करोड़ की चल और 13.91 करोड़ की अचल संपत्ति है।

किरण के एफिडेविट के मुताबिक अनुपम खेर की संपत्ति कुल 16.61 करोड़ रुपए है। किरण खेर के पास 61.08 लाख रुपए की मर्सीडिज बेंज कार है। वहीं, उनके पास 4.64 करोड़ रुपए की गोल्ड ज्वेलिरी भी है। किरण खेर ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पवन कुमार बंसल और आम आदमी पार्टी के हरमोहन धवन को हराया था।

ऐसी है किरण और अनुपम खेर की लव स्टोरी
अनुपम खेर और किरण खेर ने साल 1985 में शादी की थी। ये अनुपम और किरण खेर दोनों की ही दूसरी शादी थी। किरण खेर ने गौतम से पहली शादी की थी। उनका एक बच्चा सिकंदर खेर भी था। हालांकि, वह अपनी पहली शादी से खुश नहीं थीं। 

किरण और अनुपम कलकत्ता में एक नाटक के लिए गए थे। किरण ने बताया था कि- 'अनुपम आए और उन्होंने मेरा दरवाजा खटखटाया और कहा कि मुझे तुमसे बात करनी है। अनुपम ने कहा कि मुझे लगता है मुझे तुमसे प्यार हो गया है। तभी अचानक सब कुछ बदल गया, हमारी केमिस्ट्री और बेहतर हो गई। इसके बाद मैंने गौतम को तलाक देकर अनुपम से शादी कर ली।'

नहीं है किरण खेर- अनुपम खेर की औलाद 
किरण खेर और अनुपम खेर की कोई औलाद नहीं है। अनुपम खेर ने अपने सौतेले बेटे सिकंदर खेर को अपना नाम दिया है। अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अपनी औलाद की कमी खलती है। 

अनुपम खेर ने कहा- हमने कई बार कोशिश की, लेकिन किरण कभी कंसीव नहीं कर पाई। हमने मेडिकल हेल्प भी ली लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ। वर्कफ्रंट की बात करें तो सांसद बनने के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली है। फिलहाल वह कलर्स टीवी का रिएलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट को जज करती हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।