लाइव टीवी

गलती से पड़े थप्पड़ ने खराब कर दिया था ललिता पवार का चेहरा, डॉक्टर की गलत दवा से मार गया लकवा

Updated Apr 18, 2021 | 12:22 IST

ललिता पवार का आज 105वां बर्थडे हैं। ललिता पवार का असली नाम अंबा लक्ष्‍मण राव था। जानिए ललिता पवार से जुड़े कुछ दिलचस्प बातें...

Loading ...
Lalita Pawar
मुख्य बातें
  • वेट्रन एक्ट्रेस ललिता पवार का आज बर्थडे है।
  • ललिता पवार का असली नाम अंबा लक्ष्‍मण राव था।
  • एक हादसे ने ललिता पवार की जिंदगी बदल दी थी। 

मुंबई. 40,50 से 80 के दशक तक कई फिल्मों में मां तो कभी दुष्ट सास का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस ललिता पवार का आज 105वां बर्थडे हैं। 18 अप्रैल 1916 को जन्मी ललिता पवार का असली नाम अंबा लक्ष्‍मण राव था। ललिता ने फिल्मों में शुरुआत साल 1928 में साइलेंट फिल्म राजा हरिशचंद्र से की थी। 

ललिता पवार ने साल 1935 में आई फिल्म हिम्मत-ए-मर्दा में बिकिनी पहनी थीं। ललिता पवार ने करियर की शुरुआत में लीड एक्ट्रेस का किरदार निभाया था। हालांकि, एक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल दी थी। 

ललिता पवार फिल्म 'जंग ए आजादी' की शूटिंग के दौरान एक्टर भगवान दादा को ललिता पवार को थप्पड़ मारना था। भगवान दादा ने इस सीन में ललिता को इतनी जोर का थप्पड़ मारा कि वह जमीन पर जा गिरीं और उनके कान से खून बहने लगा।

मार गया था लकवा
ललिता पवार अपने कान का इलाज करने के दौरान डॉक्टरों ने ललिता को गलत दवाएं दे दीं। उन्हें लकवा मार गया। इसके बाद ललिता पवार का आधा हिस्सा खराब हो गया था। उन्होंने इसके बाद चरित्र रोल निभाने शुरू कर दिए थे। 

ललिता पवार ने श्री 420, मिस्टर और मिसेज 55 जैसी फिल्मों में काम किया। साल 1959 में आई फिल्म अनाड़ी में मिस डीसा का किरदार काफी  पॉपुलर हुआ। उन्होंने अपने करियर में 700 से ज्यादा फिल्में की। इसके अलावा उन्होंने रामायण टीवी सीरियल में मंथरा का रोल निभाया।

विवादों में रही पर्सनल लाइफ 
ललिता पवार ने दो शादियां की थीं। पहली शादी उन्‍होंने गनपत राव पवार से की। सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन एक दिन ललिता को गणपतराव के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की बात पता चली। 

पति गणपतराव का अफेयर ललिता की ही छोटी बहन से चल रहा है। बाद में उन्‍होंने गणपत राव को तलाक देकर प्रोड्यूसर राजप्रकाश गुप्‍ता से शादी की। साल 1998 में ललिता पवार की मौत हो गई। उनकी लाश कई दिन तक कमरे में ही पड़ी रही।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।