लाइव टीवी

लारा दत्ता से लेकर किशोरी शहाणे तक, कंगना रनौत से पहले ये अभिनेत्रियां निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का रोल

Updated Jul 14, 2022 | 14:09 IST

Actress who played Indira Gandhi: बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी (Emergency) की पहली झलक सामने आ गई है। इस फिल्म में वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाने वाली हैं। कंगना से पहले कई अदाकाराओं ने इस रोल को निभाया है।

Loading ...
Actress who played Indira Gandhi
मुख्य बातें
  • फिल्म इमरजेंसी (Emergency) की पहली झलक सामने आ गई है।
  • इस फिल्म में वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाने वाली हैं।
  • कंगना से पहले कई अदाकाराओं ने इस रोल को निभाया है।

Actress who played Indira Gandhi: बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी (Emergency) की पहली झलक सामने आ गई है। इस फिल्म में वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाने वाली हैं। फिल्म से उनका फर्स्ट लुक और टीजर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म के टीजर में कंगना के लुक ने हर किसी को हैरान कर दिया है। वह साड़ी पहने, हाथ में चश्मा लिए, सफेद बालों में हूबहू इंदिरा गांधी की तरह नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब किसी अभिनेत्री ने इंदिरा गांधी का रोल पर्दे पर किया हो। कंगना से पहले कई अदाकाराओं ने इस रोल को निभाया है। आइये जानते हैं। 

सुचित्रा सेन

साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म आंधी में अभिनेत्री सुचित्रा सेन ने राजनेता की भूमिका निभाई थी। उनका रोल इंदिरा गांधी का तो नहीं था लेकिन उससे प्रेरित था। इस फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गये, ऐसे में उस वक्त उसे बैन कर दिया गया। फिल्म में वह इंदिरा गांधी की तरह सूती साड़ी और हेयरस्टाइल में नजर आईं। 

लारा दत्ता

अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम में लारा दत्ता इंदिरा गांधी के रोल में नजर आई थीं। उनके लुक को देखने के बाद लोग उन्हें पहचान नहीं पाए थे कि यह लारा दत्ता ही हैं। सोशल मीडिया पर उनके लुक को देखने के बाद मेकअप आर्टिस्ट की भी जमकर तारीफ हुई थीं। इस रोल को लारा दत्ता ने बखूबी निभाया था। 

Also Read: 'इमरजेंसी' के काले अध्याय से रूबरू होगी दुनिया, इंदिरा गांधी के रोल में छा गईं कंगना रनौत

किशोरी शहाणे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म में सीरियल गुम है किसी के प्यार में की एक्ट्रेस किशोरी शहाणे ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिका में नजर आए थे। किशोरी शहाणे का लुक जब सामने आया तो वह काफी प्रभावशाली लग रहा था। 

सुप्रिया विनोद

कीर्ति कुल्हारी और नील नितिन मुकेश स्टारर फिल्म इंदु सरकार में सुप्रिया विनोद ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी। अपने किरदार में जान डालने के लिए उन्होंने भरपूर प्रयास किया था लेकिन इंदिरा गांधी वाली बात नजर नहीं आई। 

अवंतिका अकरकर

एक्ट्रेस अवंतिका अकरकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म ठाकरे में इंदिरा गांधी के रोल में नजर आईं थीं।  फिल्म ठाकरे साल 2019 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अवंतिका का चंद मिनट का रोल था लेकिन उतने कम वक्त में उन्होंने जबरदस्त प्रभाव ड़ा था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।