लाइव टीवी

Lata Mangeshkar Ashes: काशी में गंगा में प्रवाहित की जाएंगी लता मंगेशकर की अस्थियां, CM योगी रहेंगे मौजूद!

Updated Feb 08, 2022 | 10:45 IST

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की अस्थियां महादेव की नगरी काशी में गंगा जी में प्रवाहित की जाएंगी। जानकारी के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लता मंगेशकर के परिवार के साथ काशी में मौजूद रहेंगे।

Loading ...
Lata Mangeshkar Ashes
मुख्य बातें
  • लता मंगेशकर ने 6 फरवरी, 2022 को आखिरी सांस ली।
  • लता दीदी ने अपने जीवनकाल में कभी शादी नहीं की।
  • अस्थियां महादेव की नगरी काशी में गंगा जी में प्रवाहित की जाएंगी।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की अस्थियां महादेव की नगरी काशी में गंगा जी में प्रवाहित की जाएंगी। जानकारी के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लता मंगेशकर के परिवार के साथ काशी में मौजूद रहेंगे। लता मंगेशकर का 6 फरवरी को निधन हो गया। लता जी पंचतत्व में विलीन हो चुकी हैं। शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतमि संस्कार किया गया था। लता मंगेशकर को उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने मुखाग्निन दी थी और बीते दिन उनके भतीजे आदिनाथ मंगेशकर ने लता जी की अस्थियां ग्रहण कीं। 

अब लता मंगेशकर की अस्थियों को गंगा मइया में प्रवाहित किया जाएगा। पीटीआई के अनुसार, परिवार ने हालांकि अभी ये नहीं बताया है कि लता मंगेशकर की अस्थियों को कहां प्रवाहित किया जाएगा लेकिन टाइम्स नाऊ के सूत्रों के अनुसार लता मंगेशकर की अस्थियां वाराणसी में गंगा घाट पर प्रवाहित की जाएंगी। 

लता दीदी ने अपने जीवनकाल में कभी शादी नहीं की। वो हमेशा अपने चार भाई-बहनों के साथ रहीं, जो संगीत क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। लता के पिता दीनानाथ मंगेशकर दिवंगत मराठी अभिनेता और शास्त्रीय गायक रहे। दीनानाथ और शेवंती मंगेशकर के पांच बच्चे हुए और इसमें से एक लता थीं। लता मंगेशकर अपने सभी भाई-बहनों में सबसे बड़ी थीं, उसके बाद मीना खादीकर, आशा भोसले, उषा मंगेशकर और सबसे छोटे हृदयनाथ मंगेशकर रहे। सभी मंगेशकर भाई-बहनों ने संगीत के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धियां पाईं। 

यहां जानें - Lata Mangeshkar Dies Live Updates: लता मंगेशकर के निधन पर दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक

बता दें कि पद्म विभूषण, भारत रत्न, दादा साहेब फाल्के जैसे पुरस्कारों से सम्मानित, स्वर कोकिला कही जाने वाली महान गायिका लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश गमगीन है। सिनेमा जगत से लेकर खेल, राजनीति और उद्योग जगत के लोग उन्हें श्रद्धाजलि अर्पित कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कई जगह से तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जहां फैंस इस खबर को सुनने के बाद अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं। लता मंगेशकर बीते महीने से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।