लाइव टीवी

Lata Mangeshkar Health Update: अब कैसी है लता मंगेशकर की हालत?, प्रवक्ता ने बताया कब जा सकेंगी घर

Updated Jan 20, 2022 | 07:31 IST

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं। वह फिलहाल इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में हैं।

Loading ...
Lata Mangeshkar
मुख्य बातें
  • मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं लता मंगेशकर
  • जानकारी के अनुसार, सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की हालत अब स्थिर है
  • प्रवक्‍ता ने बताया कब अस्‍पताल से घर जा सकेंगी स्‍वर कोकिला

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं। वह फिलहाल इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में हैं। 93 साल की लता मंगेशकर कोरोना से संक्रमित और निमोनिया से ग्रस्त होने के चलते पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती हुई थीं। डॉक्टर्स का कहना है कि वह कुछ और दिनों तक आईसीयू में ऑब्जरवेशन के अंडर रहेंगी। इसके साथ उन्होंने लता मंगेशकर के लिए प्रार्थना करने की अपील भी की है।

जानकारी के अनुसार, सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की हालत अब स्थिर है। उनकी प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। उनकी प्रवक्ता अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने बताया, ‘‘लता मंगेशकर की हालत स्थिर है। डॉक्टरों से अनुमति मिलने के बाद उन्हें घर लाया जाएगा।’’

दो दिन पहले कहा जा रहा था कि लता मंगेशकर की हालत ठीक नहीं है। उनकी प्रवक्ता ने इन खबरों को गलत बताया था। इस पर लता की प्रवक्‍ता अनुषा ने कहा कि यह देख कर दुख होता है कि लता जी के बारे में झूठी खबर फैलाई जा रही है। कृपया ध्यान दें कि लता दीदी की हालत स्थिर है। वह आईसीयू में ही हैं और डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। कृपया प्रार्थना करें कि वह जल्दी ठीक हो जाएं और घर लौट आएं।’’

Also Read: करोड़ों के बंगले और लाखों की कार की मालकिन हैं लता मंगेशकर, स्‍वर कोकिला की नेट वर्थ जानकर रह जाएंगे दंग

इसी बीच लता मंगेशकर की तबियत को लेकर उनकी बहन ऊषा मंगेशकर (Usha Mangeshkar ) का भी बयान आ गया है। ऊषा मंगेशकर का कहना है कि कुछ समाचार में लता दीदी की सेहत के बारे में जो खबरें दिखाई जा रही हैं वो गलत हैं। मैं मीडिया से रिक्वेस्ट करती हूं कि ऐसा कुछ न चलाएं, उनकी हालत स्टेबल है।

वहीं लता दीदी की तबियत को लेकर उनके लाखों फैंस चिंतित हैं और सोशल मीडिया पर उनके जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना कर रहे हैं। भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर ने साल 1942 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें पहचान फिल्म महल के गाने 'आएगा आने वाला' से मिली थी। लता मंगेशकर ने दुनियाभर की 36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गाना गाए हैं। 13 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म 'पहिली मंगलागौर' से डेब्यू किया था। लता मंगेशकर की पहली कमाई 25 रुपए थी। उन्होंने 1942 में मराठी फिल्म 'किती हसाल' के लिए गाना गाया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।