लाइव टीवी

करोड़ों के बंगले और लाखों की कार की मालकिन हैं लता मंगेशकर, स्‍वर कोकिला की नेट वर्थ जानकर रह जाएंगे दंग

Updated Jan 18, 2022 | 10:14 IST

Lata Mangeshkar Net Worth Property: स्वर कोकिला लता मंगेशकर की संपत्ति की बात करें तो उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। लता मंगेशकर के पास दक्षिण मुंबई के पेडर रोड पर घर है जिसका नाम प्रभुकुंज भवन है।

Loading ...
Lata Mangeshkar Net Worth Property
मुख्य बातें
  • स्वर कोकिला लता मंगेशकर इन दिनों अस्पताल में हैं
  • वह कोरोना वायरस से जंग लड़ रही हैं।
  • उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है

Lata Mangeshkar Net Worth Property: स्वर कोकिला लता मंगेशकर इन दिनों अस्पताल में हैं और कोरोना वायरस से जंग लड़ रही हैं। संक्रमण के लक्षण आने के बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया है। 93 साल की लता मंगेशकर कोरोना से संक्रमित और निमोनिया से ग्रस्त होने के चलते पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती हुई थीं। हाल ही में गायिका का इलाज कर रहे डॉक्टर ने उनका हेल्थ अपडेट देते हुए फैंस को उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने की अपील की है। इसके साथ डॉक्टर ने बताया कि वह कुछ और दिनों तक आईसीयू में रहेंगी।

भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर ने साल 1942 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें पहचान फिल्म महल के गाने 'आएगा आने वाला' से मिली थी। लता मंगेशकर ने दुनियाभर की 36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गाना गाए हैं। 13 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म 'पहिली मंगलागौर' से डेब्यू किया था। लता मंगेशकर की पहली कमाई 25 रुपए थी। उन्होंने 1942 में मराठी फिल्म 'किती हसाल' के लिए गाना गाया था। 18 साल की उम्र में मास्टर गुलाम हैदर ने फिल्म मजबूर के गीत 'अंग्रेजी छोरा चला गया'  में मुकेश के साथ गाने का मौका दिया। छोटी उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा और स्वर कोकिला का खिताब अपने नाम किया लेकिन क्या आपको पता है कि लता मंगेशकर कितनी अमीर हैं?

लता मंगेशकर की संपत्ति की बात करें तो उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। Trustednetworth.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लता मंगेशकर की कुल प्रॉपर्टी करीब 50 मिलियन अमरीकी डालर के आसपास है जो कि भारतीय रुपयों में करीब 368 करोड़ रुपये होती हैं। लता मंगेशकर की अधिकांश कमाई उनके गानों की रॉयल्‍टी और उनके निवेश से आती है।

लता मंगेशकर के पास दक्षिण मुंबई के पेडर रोड पर घर है जिसका नाम प्रभुकुंज भवन है। वह इसी में रहती हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस घर की कीमत करोड़ों में है। प्रेसरीडर डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक लता मंगेशकर कारों की एक शौकीन हैं और उनके पास एक शेवरले, ब्यूक और एक क्रिसलर है। लता मंगेशकर को फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने ‘वीर ज़ारा’ के गाने के रिलीज होने के बाद एक मर्सिडीज कार गिफ्ट की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।