लाइव टीवी

World Sexual Health Day 2022: सेक्स लाइफ को बेहतर तरीके से चाहते हैं समझना, जरूर देखें ये पांच वेब सीरीज

Updated Sep 04, 2022 | 06:25 IST

World Sexual Health Day: चार सितंबर को विश्व स्वास्थय संगठन ने वर्ल्ड सेक्सुअल हेल्थ डे घोषित किया है। इस मौके पर आप ओटीटी में मौजूद कई वेब सीरीज देख सकते हैं, जो समझाती है सेक्स लाइफ का मतलब।

Loading ...
Web Series
मुख्य बातें
  • चार सितंबर को वर्ल्ड सेक्सुअल हेल्थ डे मनाया जाता है।
  • ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सेक्स लाइफ से जुड़ी कई वेब सीरीज हैं।
  • ये वेब सीरीज बोल्ड सीन्स से भरे हुए हैं।

Web Series on Sex Life: विश्व स्वास्थय संगठन द्वारा दुनिया भर में चार सितंबर को वर्ल्ड सेक्सुअल हेल्थ डे मनाया जा रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सेक्स लाइफ को लेकर कई वेब सीरीज और फिल्में मौजूद है। इनमें से कई वेब सीरीज पर आरोप लगाया जाता है कि ये अश्लीलता को परोसती हैं। वहीं, इनमें से कुछ सेक्स लाइफ के महत्व, पार्टनर के साथ यौन संबंध को लेकर संवेदनशीलता को भी बताती है। वर्ल्ड सेक्सुअल हेल्थ डे के मौके पर जानिए ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद कुछ ऐसी ही वेब सीरीज के बारे में। 

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज सेक्स लाइफ की कहानी एक हाउसवाइफ की है। महिला का पति इनवेस्टमेंट बैंकर हैं और उसके दो बच्चों भी हैं। औरत की लाइफ में सब ठीक होता है। पति उससे बहुत प्यार करता है और उसका सम्मान भी करता है। हालांकि, बच्चों के जन्म के बाद उसकी सेक्स लाइफ खत्म हो जाती है। एक दिन उसका एक्स बॉयफ्रेंड लौटकर वापस आ जाता है। इसके बाद महिला कि जिंदगी में क्या कुछ होता है, इसके लिए आप वेब सीरीज देख सकते हैं। सेक्स लाइफ में कुल आठ एपिसोड है।वेब सीरीज बीबी ईस्‍टन के उपन्‍यास '44 चैप्‍टर अबाउट 4 मैन' की कहानी पर आधारित है।  

फोर मोर शॉर्ट्स प्लीज
अमेजन प्राइम की वेब सीरीज फोर मोर शॉर्ट्स प्लीज को सेक्स एंड द सिटी का देसी वर्जन भी कहा जाता है। सीरीज में सयानी गुप्ता, बानी जे, कीर्ति कुल्हारी, मानवी गार्गू और लीसा रे जैसी एक्ट्रेस हैं। इस सीरीज में महिलाओं की सेक्स लाइफ और उनकी यौन इच्छाओं को दिखाया है। शो के दो सीजन अमेजन प्राइम पर रिलीज हो चुके हैं। वहीं, जल्द ही इसका तीसरा सीजन भी आने वाला है। 

लस्ट स्टोरीज
नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज लस्ट स्टोरीज में सेक्स लाइफ से जुड़ी चार अलग-अलग कहानियां दिखाई है। इस फिल्म को अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी, करण जौहर और जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में राधिका आप्टे, मनीषा कोइराला, भूमि पेडनेकर, कियारा आडवाणी, नेहा धूपिया, आकाश थोसार, विक्की कौशल, संजय कपूर अहम रोल में हैं। 

ट्रिपल  X
ओटीटी प्लेटफॉर्म आल्ट बालाजी अपने बोल्ड कंटेंट के लिए जाना जाता है। इस प्लेटफॉर्म में ट्रिपल एक्स वेब सीरीज है। वेब सीरीज की कहानियां सेक्स लाइफ और रिलेशन के ईर्द-गिर्द घूमती है। शो के हर एक एपिसोड में एक नई कहानी है। इसके अलावा सीरीज में कई बोल्ड सीन हैं।

माया 
विक्रम भट्ट की वेब सीरीज माया के दो सीजन आ चुके हैं। पहले सीजन की कहानी जहां बीडीएसएम पर आधारित थीं। वहीं, दूसरे सीजन की कहानी समलैंगिक रिश्तों पर आधारित थी। दोनों सीजन में शमा सिकंदर, लीना जुमानी और प्रियल गौर जैसी एक्ट्रेस नजर आ चुकी हैं। सीरीज के बोल्ड सीन ने काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।