लाइव टीवी

Madhubala Birthday: राज कपूर का ये रिश्‍तेदार था मधुबाला का पहला प्‍यार, मरने के बाद भी करता था परिवार की मदद

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Feb 14, 2020 | 06:09 IST

Madhubala Love Story with Premnath: मधुबाला को बॉलीवुड में जिससे सबसे पहले इश्‍क हुआ, वह राजकपूर के साले साहब थे। दोनों के बीच दूर‍ियां धर्म को लेकर आई थीं।

Loading ...
Madhubala : जानें कौन था उनका पहला प्‍यार

Madhubala Birthday: वैलेंटाइंस डे यानी 14 फरवरी को बॉलीवुड के लोग मधुबाला डे के तौर पर मनाते हैं। दरअसल एक दौर में करोड़ों लोगों को अपनी खूबसूरती का दीवाना बनाने वाली एक्ट्रेस मधुबाला आज ही के द‍िन जन्‍मी थीं। लेकिन अफसोस प्‍यार के द‍िन पैदा हुईं मधुबाला जीवन भर उस प्‍यार को तरसीं, ज‍िसे पाकर लोगों की जिंदगी पूरी हो जाती है। मधुबाला की जिंदगी में यूं तो कई प्रेमी आए लेकिन बॉलीवुड के इस एक्‍टर को उनका पहला प्‍यार माना जाता है। मधुबाला का सबसे पहला प्यार थे राजकपूर के साले प्रेमनाथ। हालांकि, इस लव स्टोरी में धर्म की दीवार आ गई। 

6 महीने रहे थे साथ 
दिलीप कुमार से पहले राजकपूर के साले प्रेमनाथ से भी मधुबाला का अफेयर चला था। दरअसल शम्मी कपूर से दूरी के बाद प्रमेनाथ मधुबाला की जिंदगी में आए और दोनो ने बादल,आराम और साकी जैसी फिल्मों में साथा काम किया था। इस दौरान प्रमेनाथ और मधुबाला की नजदीकियां बढ़ गई थीं।  रिपोर्ट्स की माने तो प्रेमनाथ और मधुबाला एक दूसरे को इतना चाहने लगे थे कि शादी करना चाहते थे। यहां तक कि दोनों स्टार्स 6 महीने तक एक साथ थे।  

धर्म बदलना नहीं था कुुबूल
मधु बाला की लव स्टोरी का यह पहला चैप्टर धर्म के आधार पर बंद हो गया। मधुबाला दरअसल मुस्लिम थीं और पठान परिवार से थीं। जब मधुबाला और प्रेमनाथ का 6 महीने का रिश्ता शादी की तरफ बढ़ा, प्रेमनाथ के सामने धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बनने की शर्त रखी गई जिससे उन्होंने इनकार कर दिया। मधुबाला ने भी झुकने से मना कर दिया और यह रिश्ता टूट गया। 

Madhubala Premnath Song From 1951 Movie Badal: 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।