लाइव टीवी

परवीन बाबी को याद कर भावुक हुए महेश भट्ट, कभी उनके संग लिव-इन में रहने के लिए बीवी- बच्चों को छोड़ा था

Updated Jan 21, 2020 | 15:51 IST

Parveen Babi Death Anniversary: बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बाबी के निधन को हाल ही में 15 साल बीत गए हैं। इस मौके पर उन्हें याद करते हुए फिल्ममेकर महेश भट्ट भावुक हो गए।

Loading ...
Mahesh Bhatt and Parveen Babi
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस परवीन बाबी के निधन को हाल ही में 15 साल बीत गए है
  • उनकी पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें याद किया और भावुक हो गए
  • मालूम हो कि परवीन बाबी का निधन 20 जनवरी 2005 को हुआ था

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में शामिल रही परवीन बाबी के निधन को हाल ही में 15 साल बीत गए। परवीन ने 20 जनवरी 2005 को अंतिम सांस ली थी। इस मौके पर फिल्ममेकर महेश भट्ट ने कई ट्वीट करते हुए उन्हें याद किया। 

महेश भट्ट ने परवीन को याद करते हुए एक को रीट्वीट किया जिसमें उनकी दो तस्वीरें हैं। इन्हें शेयर करते हुए महेश भट्ट ने लिखा कि कभी-कभी पुरानी यादें हमारी आंखों के सामने आ जाती हैं और आंखे भर आती हैं। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म दीवार से भी परवीन की एक फोटो शेयर की जिसमें वो अमिताभ बच्चन के साथ दिखाई दे रही हैं। इस फोटो में अमिताभ मुंह में सिगरेट लिए खड़े हैं जबकि परवीन लाइटर जलाए हुए दिख रही हैं। इस फोटो को शेयर कर उन्होंने लिखा, 'द इंटिमेट स्ट्रेंजर'।

मालूम हो कि महेश भट्ट और परवीन बाबी एक दूसरे से प्यार करते थे। इस समय महेश भट्ट शादीशुदा थे लेकिन उन्होंने अपनी तत्कालीन पत्नी लॉरेन ब्राइट और बच्चों को छोड़कर परवीन के साथ में लिव इन में रहने का फैसला किया था। एक इंटरव्यू में महेश ने परवीन के बारे में बात करते हुए बताया था, 'वो टॉप स्टार थी और इस समय अमर अकबर एंथनी व काला पत्थर जैसी में काम कर रही थी जबकि मैं एक फ्लॉप फिल्ममेकर था। घर पर वो एक ट्रेडिशनल लड़की थी जिसे अपने बालों में तेल लगाना और खाना बनाना पसंद था। वो अपने डीवा व्यक्तित्स से अलग काफी उदार थी। ' 

साल 1979 में परवीन बाबी के बारे में पता चला था कि उन्हें 'पैरानॉयड स्किज़ोफ्रेनिया' नाम की खतरनार बीमारी है। जिसके चलते उन्हें हमेशा यह डर सताता था कि कोई उन्हें मारना चाहता है और इसी के चलते भोईवाडा पुलिस स्टेशन में उन्होंने 34 लोगों के खिलाफ एफआरआई दर्ज कराई थी। जिसमें अभिताभ बच्चन से लेकर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन जैसे लोगों तक का नाम शामिल था।

22 जनवरी, 2005 को परवीन अपने घर में मृत पाई गईं थीं। उन्होंने पिछले तीन दिन से अपने घर पर डिलीवर किए जाने वाले सामान को नहीं उठाया था। बताया गया कि परवीन का निधन डायबिटीज और उनके शरीर के कई अंग खराब होने के चलते हुआ था। परवीन की बॉडी क्लेम करने वाला कोई नहीं था जिसके बाद आखिरकार उनकी बॉडी को महेश भट्ट ने ही क्लेम किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।