लाइव टीवी

Mahie Gill Birthday: बिना शादी बेटी की मां बनी थीं माही गिल, इरफान खान संग खूब जमी जोड़ी

Updated Dec 19, 2020 | 06:01 IST

Mahie Gill Birthday: बॉलीवुड अदाकारा माही गिल का आज (19 दिसंबर) जन्‍मदिन है। आज वह 45 साल की हो गईं हैं। आज ही के दिन साल 1975 को चंडीगढ़ के एक पंजाबी परिवार में उनका जन्‍म हुआ था।

Loading ...
Mahie Gill
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड अदाकारा माही गिल का आज (19 दिसंबर) जन्‍मदिन है।
  • आज के द‍िन 45 साल की हो गई हैं हॉट और द‍िलकश अदाकारा।
  • 1975 को आज के द‍िन चंडीगढ़ के एक पंजाबी परिवार में उनका जन्‍म हुआ था।

Mahie Gill Birthday: बॉलीवुड अदाकारा माही गिल का आज (19 दिसंबर) जन्‍मदिन है। आज वह 45 साल की हो गईं हैं। आज ही के दिन साल 1975 को चंडीगढ़ के एक पंजाबी परिवार में उनका जन्‍म हुआ था। उनका जन्म नाम रिम्पी कौर गिल है। पंजाबी यूनिवर्सिटी से थियेटर में मास्टर डिग्री हासिल कर चुकीं माही ने अभी तक शादी नहीं की है। शुरुआत में पंजाबी फ‍िल्‍में और फ‍िर अनुराग कश्‍यप की देवडी से बॉलीवुड डेब्‍यू करने वाली माही गिल को दबंग, नॉट अ लव स्टोरी, साहेब, बीवी और गैंगस्टर, साहेब, बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्‍स व पान सिंह तोमर जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। दिवंगत एक्‍टर इरफान खान के साथ वह पर्दे पर खूब जमी हैं। 

देव डी एक मॉडर्न देवदास की कहनी थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभय देओल नजर आये थे और माही ने पारो का रोल अदा किया था। माही गिल एक बेटी की मां हैं और इस बात का खुलासा उन्‍होंने खुद किया था। माही से पूछा गया था कि क्या यह उनकी गोद ली हुई बेटी है? जिस पर एक्ट्रेस ने बताया कि वो उनकी बेटी है। माही ने बताया कि वो एक शख्स को पिछले करीब 10 साल से डेट कर रही हैं और जब वो प्रेग्नेंट हुईं तब उन्होंने एक्टिंग से एक साल का ब्रेक ले लिया था जिसके चलते उनकी प्रेग्नेंसी की खबर सामने नहीं आई।

माही ने बताया कि उनकी बेटी वेरोनिका का जन्म अगस्त 2016 को हुआ था। माही ने अपनी बेटी के बारे में बात करते हुए बताया था कि वेरोनिका अपने पापा की लाडली है और बहुत समझदार हैं। माही ने बताया कि वो रशियन बच्चे की तरह दिखती हैं और उनके बाल बेहद खूबसूरत हैं। माही कहती हैं, 'मैं बहुत प्राइवेट पर्सन हूं और मेरी जिंदगी के बारे में बात करना पसंद नहीं करती।'

माही ने साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म दबंग में अरबाज खान की पत्नी का रोल निभाया था। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे इस फिल्म ने उनके करियर को लगभग खत्म कर दिया था। उन्होंने कहा, 'अनुराग कश्यप की देव डी में मेरे काम को बहुत सराहा गया था और लोग मुझे अपनी फिल्म में साइन करना चाहते थे लेकिन मैंने दबंग में काम किया जिसके बाद प्रोड्यूसर मुझे फिल्मों में छोटे रोल ऑफर करने लगे। मुझे बहुत बुरा लगा लेकिन मैं समझ नहीं पा रही थी कि ये क्या हो रहा है।' माही ने कहा कि इसके बाद उन्होंने फिल्म साहेब बीवी और गुलाम की जिसने उनकी मदद की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।