लाइव टीवी

आलीशान बंगले की मालकिन हैं किराए के घर में रहने वाली मंदिरा बेदी, नेटवर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश

Updated Apr 15, 2022 | 06:49 IST

Mandira Bedi Birthday: जानी मानी एक्ट्रेस मंदिरा बेदी का आज जन्मदिन है। मंदिरा का जन्म 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था। उन्होंने करियर की शुरुआत टीवी से की थी।

Loading ...
Mandira Bedi
मुख्य बातें
  • जानी मानी अदाकारा मंदिरा बेदी (15 अप्रैल) का आज जन्‍मदिन है।
  • मंदिरा का जन्म 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था।
  • उन्होंने करियर की शुरुआत टीवी से की थी।

Mandira Bedi Birthday: जानी मानी एक्ट्रेस मंदिरा बेदी का आज जन्मदिन है। मंदिरा का जन्म 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था। उन्होंने करियर की शुरुआत टीवी से की थी। वह पहली बार दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले चर्चित सीरियल 'शांति' में नजर आई थीं। ये सीरियल साल 1994 में आया था। उन्होंने 'क्योंकि सास भा कभी बहू थी' और 'जस्सी जैसी कोई नहीं' जैसे सीरियल्स में भी काम किया है। मंदिरा कई टीवी शो की भी होस्ट रह चुकी हैं। एक्ट्रेस 'गैंग्स ऑफ हासेपुर' शो में बतौर जज दिखाई दी थीं।

उन्होंने कई सीरियल में काम किया जिसमें औरत, दुश्मन शामिल हैं। टीवी सीरियल के साथ- साथ मंदिरा ने फिल्मों में भी काम किया और वो दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, बादल, शादी के लड्डू, दस कहानियां, इत्तेफाक और द ताशकंद फाइल्स में नजर आईं। फिल्म करियर की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू 'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे से किया था, जो साल 1995 में रिलीज हुई थी। फिल्म में उन्होंने प्रीति सिंह का किरदार निभाया था। मंदिरा अब तक शादी का लड्डू, मीराबाई नॉट आउट, दस कहानियां, इत्तेफाक और वोडका डायरीज जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

मंदिरा की प्रॉपर्टी और नेटवर्थ 

मंदिरा बेदी जब एक्टिंग में करियर बनाने मुंबई आई थीं तो एक किराए के मकान में रहती थीं, वहीं आज अपनी मेहनत के बल पर वह मुंबई में आलीशान बंगले की मालकिन हैं। उनके इस बंगले का नाम रामा है। Rama का RA उनके पति राज का नाम है और MA उनका। उनका ये घर बेहद खूबसूरत और सभी सुविधाओं से युक्त है। मंदिरा ने इस घर को खुद सजाया है। वहीं नेटवर्थ की बात करें तो मंदिरा की नेटवर्थ करोड़ों में है। findcelebritywiki.com के अनुसार उनकी नेट वर्थ $1.5 Million से अधिक है। 

 

मंदिरा की पर्सनल लाइफ

मंदिरा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 14 फरवरी 1999 में डायरेक्टर व प्रोड्यूसर राज कौशल से शादी कर ली। शादी के 13 साल बाद 19 जून 2011 को दोनों पहली बार पेरेंट्स बने और उनके बेटे वीर का जन्म हुआ। बीते साल ही उनके पति राज कौशल का निधन हुआ है जिसके बाद मंदिरा को संभलने में लंबा वक्त लगा। मंदिरा बेदी और उनके पति राज कौशल एक बेटी चाहते थे ताकि उनका परिवार पूरा हो जाए। इसलिए उन्होंने एक बेटी को गोद लिया और उसका नाम तारा रखा। 

प्रेग्नेंसी से डरती थीं मंदिरा

मंदिरा बेदी ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वो पहले प्रेग्नेंसी से डरती थीं क्योंकि उनके वर्क प्रोजेक्ट्स के चलते उन्हें प्रेग्नेंट होने की इजाजत नहीं थी। मंदिरा को डर था कि उनकी प्रेग्नेंसी के चलते उनका करियर खत्म हो सकता है। उन्हें लगता था कि इंटरटेनमेंट वर्ल्ड बहुत निर्दयी है। मंदिरा बेदी और उनके पति राज कौशल एक बेटी चाहते हैं ताकि उनका परिवार पूरा हो जाए। मंदिरा शादी के 13 साल बाद मां बनी थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।