लाइव टीवी

Manoj Bajpayee Birthday: ये खूबसूरत एक्ट्रेस है मनोज बाजपेयी की पत्नी, 8 साल डेट करने के बाद की थी शादी

Updated Apr 23, 2020 | 06:17 IST

Manoj Bajpayee Love Story: मनोज बाजपेयी ने 14 साल पहले खूबसूरत एक्ट्रेस नेहा से शादी की थी। यह मनोज बाजपेयी की दूसरी शादी थी। जानें दोनों की लव स्टोरी।

Loading ...
Manojj Bajpayee with wife Neha
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी का आज जन्मदिन है
  • मनोज बाजपेयी ने साल 2006 में एक्ट्रेस नेहा से शादी की थी
  • मनोज और नेहा की लव स्टोरी बहुत दिलचस्प है

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी का आज जन्मदिन है और वो 51 साल के हो गए हैं। मनोज बाजपेयी का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के एक छोटे से गांव बेलवा में एक किसान के घर हुआ था। मनोज के पिता किसान थे इसलिए अपनी छुट्टी में और खाली समय में वो खुद भी खेतों में काम करते थे। मनोज बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। उन्होंने बेतिया से अपनी 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की और इसके बाद दिल्ली आ गए और दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेस में एडमिशन ले लिया। 

मनोज बाजपेयी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के बारे में सुना हुआ था इसलिए उन्होंने यहां अप्लाई कर दिया लेकिन वो तीन बार रिजेक्ट हो गए। इसके बाद वो सुसाइड कर लेना चाहते थे, लेकिन जब उन्होंने वहां चौथी बार अप्लाई किया तो उन्हें टीचर की पोस्ट दे दी गई। आज मनोज फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं। विकिपीडिया के मुताबिक, मनोज बाजपेयी की दिल्ली की एक लड़की से शादी हो गई थी लेकिन स्ट्रगलिंग के दिनों में उनका तलाक हो गया।

मनोज बाजपेयी और नेहा की पहली मुलाकात

मनोज बाजपेयी एक्टिंग की दुनिया में अपने कदम जमाने की कोशिश कर रहे थे और साल 1994 में उन्हें गोविंद निहलानी की फिल्म द्रोहकाल में एक मिनट का रोल मिला। इसके बाद मनोज फिल्म बेंडिट क्वीन में भी नजर आए। साल 1998 में उनकी फिल्म सत्या रिलीज हुई और इसके प्रीमियर के दौरान उनकी मुलाकात एक्ट्रेस नेहा से हुई और दोनों के बीच दोस्ती हो गई और जल्द ही दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया।

नेहा ने साल 1998 में विधू विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म 'करीब' से बॉलीवुड में कदम रखा था जिसमें वो बॉबी देओल के साथ नजर आईं थीं। नेहा की मासूमियत फैंस को बहुत पसंद आई थी। नेहा का असली नाम शबाना रजा है लेकिन उन्हें अपना नाम बदलने के लिए दबाव डाला गया। 

कई साल डेट करने के बाद लिया शादी का फैसला

मनोज और नेहा ने कई साल तक एक दूसरे को डेट करने का बाद दोनों ने अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला किया और साल 2006 में दोनों ने शादी कर ली। दोनों अपनी प्राइवेट और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखते हैं और अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं। 

एक बेटी के पिता हैं मनोज बाजपेयी

शादी के करीब पांच साल बाद दोनों पहली बार पेरेंट्स बने और साल 2011 में नेहा ने एक खूबसूरत बेटी को जन्म दिया। नेहा और मनोज साथ में कम ही नजर आते हैं, इसपर एक्ट्रेस ने कहा था कि हमें बाहर साथ में जाने की जरूरत नहीं है। हम लंबी शामें साथ में बिताते हैं। हमें साथ में घर में रहने से ज्यादा खुशी दूसरी किसी चीज में नहीं मिलती। दोनों अक्सर एक दूसरे की तारीफ करते हैं। मनोज का कहना है कि नेहा ने बेटी का ख्याल रखने के लिए अपना करियर छोड़ दिया जिसके लिए वो उनके आभारी हैं। वहीं एक्टिंग करियर छोड़ने पर नेहा ने कहा था कि जो समय मैं मनोज के साथ बिताती हूं उसके जितना मायने कुछ नहीं रखता। 

मालूम हो कि नेहा ने ऋतिक रोशन और करिश्मा कपूर की फिल्म फिजा में और अजय देवगन के साथ फिल्म होगी प्यार की जीत में काम किया। इसके अलावा वो कोई मेरे दिल में है, मुस्कान, आत्मा और क्लब फैक्ट्री जैसी फिल्मों में नजर आईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।