लाइव टीवी

Mothers Day 2020: 'जिसके पास मां है उसके पास सबकुछ है', मां पर ये हैं बॉलीवुड के सुपरहिट डायलॉग

Updated May 10, 2020 | 07:00 IST

Mothers Day 2020: आज यानी 10 मई को मदर्स डे मनाया जा रहा है। बॉलीवुड में मदर्स डे पर कई सुपरहिट डायलॉग लिखे गए हैं। दीवार फिल्म का डायलॉग 'मेरे पास मां है' आज भी लोगों की जुबान पर है।

Loading ...
Mothers Day
मुख्य बातें
  • 10 मई यानी आज मदर्स डे मनाया जा रहा है।
  • बॉलीवुड में मां पर कई पॉपुलर डायलॉग लिखे गए हैं।
  • जानिए मां पर बॉलीवुड के पॉपुलर डायलॉग।

मुंबई. मई महीने के दूसरे रविवार को हर साल मदर्स डे मनाया जाता है। मां का महत्व हर किसी की जिंदगी में सबसे ज्यादा होता है। बॉलीवुड फिल्मों में भी मां पर कई डायलॉग बनाए गए हैं। कई फिल्में तो केवल मां पर बने डायलॉग के कारण ही हिट हुई है। इस मदर्स डे पर आप भी इन डायलॉग्स को मैसेज भेज सकते हैं।

1. मां पर बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग की बात आती है तो सबसे पहले दीवार फिल्म का आइकॉनिक डायलॉग- 'मेरे पास मां हैं' को याद किया जाता है। शशि कपूर और अमिताभ बच्चन का ये सीन सिनेमा के इतिहास में मील का पत्थर है। 

2. 'जब मां का दिल तड़पता है न, तो आसमान में भी दरारें पड़ जाती हैं' फिल्म करण-अर्जुन में राखी ने डायलॉग बोला था। अपनी दर्दभरी आवाज से इस डायलॉग में जान फूंक दी थी। 

3. 'औरत के एक नहीं तीन जन्म होते हैं… पहला जब वो किसी की बेटी बनकर इस दुनिया में आती है… दूसरा जब वो किसी की पत्नी बनती है और तीसरा जब वो मां बनती है' ये डायलॉग सलमान खान और रानी मुखर्जी की फिल्म चोरी चोरी चुपके चुपके का है। 

4. 'जिसके पास मां है उसके पास सबकुछ है… जिसके पास मां नहीं उसके पास कुछ भी नहीं' –ये डायलॉग फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे का है। इस फिल्म में ईशा देओल लीड रोल में थीं। 

5.'अम्मी जान कहती थीं कोई धंधा छोटा नहीं होता... और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता' साल 2016 में आई शाहरुख खान की फिल्म रईस का ये डायलॉग काफी पॉपुलर हुआ था। 

6. 'तू अभी इतना अमीर नहीं हुआ बेटा... कि अपनी मां को खरीद सके' ये डायलॉग भी फिल्म दीवार का है। 

7.'मां के दिल को दुखा के आज तक कोई खुश नहीं रहा है' ये डायलॉग शाहरुख खान की फिल्म देवदास का है। 

8. 'एक मां ही जानती है कि उसके प्यारे लाडले को क्या चाहिए' ये डायलॉग अभिषेक बच्चन और जॉन अब्रहाम की फिल्म दोस्ताना का है। 

9. 'जुग जुग जिओ मेरे लाल, मेरे दूध का कर्ज चुकाने का वक्त आ गया है' ये डायलॉग महबूब खान की फिल्म मदर इंडिया का है। 

10. एक औरत जब तक मां नहीं बनती वो अधूरी रहती है" ये डायलॉग फिल्म 'मां' का है। इस फिल्म में जयाप्रदा लीड रोल में थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।