लाइव टीवी

42 की उम्र में कर्नल की पत्नी ने जीता Mrs. India Universe का खिताब, शादी के 22 साल बाद मिला यह मुकाम 

Updated Mar 25, 2022 | 19:07 IST

Mrs. India Universe 2022: हाल ही में जयपुर में मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 कॉम्पिटिशन का आयोजन हुआ था। इस कॉम्पिटिशन की विनर‌ 42 साल की श्वेता ढ़ाडा बनीं जो दो बच्चों की मां हैं।

Loading ...
Shveta Dahda
मुख्य बातें
  • 42 की उम्र में श्वेता ढ़ाडा बनीं मिसेज इंडिया यूनिवर्स।
  • जयपुर में आयोजित हुआ था यह कॉम्पिटिशन।
  • 2 बच्चों की मां और कर्नल की पत्नी हैं श्वेता ढ़ाडा। 

Mrs. India Universe 2022 Winner Shveta Dahda: भारतीय महिलाएं शादी के बाद अक्सर अपने घर परिवार में व्यस्त हो जाती हैं जिसकी वजह से उन्हें अपने सपने पूरे करने का समय नहीं मिल पाता है। लेकिन कुछ ऐसी महिलाएं भी हैं जो घर-परिवार, पति और बच्चों की जिम्मेदारी के साथ अपने सपने पूरे करने के लिए हौसलों की उड़ान भी भर्ती हैं। इन्हीं में से एक है श्वेता ढ़ाडा जिन्होंने हाल ही में मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 का खिताब अपने नाम किया है। 42 साल की उम्र में श्वेता ने शादी के तकरीबन 22 साल बाद अपना सपना पूरा कर लिया है। श्वेता का सपना पूरा करने के पीछे उनके पति, बच्चों और परिवार का भी हाथ है।

Also Read: कोरोना की चपेट में आईं मिस यूनिवर्स 2000 लारा दत्ता, बीएमसी ने सील किया एक्ट्रेस का घर 

जानें कौन हैं मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 श्वेता ढ़ाडा

आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2019 का खिताब जीतने वाली लेडी का नाम श्वेता जोशी ढ़ाडा है। अमृतसर में जन्मी श्वेता ने अपनी स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई वहीं से पूरी की थी। शादी के बाद उन्होंने बी.एड किया था। उनके पति कर्नल रमन ढ़ाडा हैं जो हैदराबाद में पोस्टेड हैं। उन्होंने कहा कि उनका सपना पूरा करने के पीछे उनके पति का भी हाथ है क्योंकि उन्होंने हर परिस्थिति में उनका हाथ थाम कर रखा था। उन्होंने यह भी बताया कि वह शुरू से फैशन फील्ड में जाना चाहती थीं और अपना नाम कमाना चाहती थीं। उन्होंने बताया कि उन्होंने कई आर्मी इवेंट्स में पार्टिसिपेट किया था लेकिन इंडिविजुअल रूप से यह उनका पहला कॉम्पिटिशन था। और पहली बारी में ही उन्होंने यह खिताब अपने नाम कर लिया। 

Also Read: Bollywood Fitness Trainers: बॉलीवुड स्टार्स की लीन और टोंड बॉडी के पीछे छुपी है इन फिटनेस ट्रेनर की मेहनत

फिटनेस ट्रेनर होने के साथ दो बच्चों की मां हैं श्वेता

श्वेता 19 साल की बेटी और 15 साल के बेटे की मां हैं। उन्होंने बताया कि परिवार की जिम्मेदारी की वजह से वह अपने सपने की ओर ध्यान नहीं देती थीं लेकिन उनके मन में हमेशा अपने सपने पूरे करने की चाह रहती थी। वह हमेशा से इस फील्ड में कुछ करना चाहती थीं इसलिए जब उन्होंने इस कॉम्पिटिशन के बारे में सुना था तब उन्होंने मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2022 पेजेंट में हिस्सा लिया था। उन्हें प्लैटिनम कैटेगरी में विनर घोषित किया गया है। मां और पत्नी होने के साथ श्वेता एक फिटनेस ट्रेनर भी हैं और उन्होंने 8 साल पहले फिटनेस में सर्टिफिकेशन भी किया था। वह आर्मी वालों के परिवार को ट्रेनिंग देती हैं और वह अब किसी एनजीओ के साथ जुड़कर महिलाओं को फिटनेस के प्रति जागरूक करना चाहती हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।