लाइव टीवी

Bappi Lahiri Death: रुक गई ड‍िस्‍को की धड़कन, चले गए बप्‍पी दा, लता दी के बाद म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री को फ‍िर झटका

Updated Feb 16, 2022 | 09:59 IST

Bappi Lahiri Death: , मशहूर म्यूजिक डायरेक्ट बप्पी लाहिड़ी का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक उन्होंने आज मुंबई के क्रिटीकेयर अस्पताल जुहू में आखिरी सांस ली।

Loading ...
Bappi Lahri
मुख्य बातें
  • सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लाहिड़ी का निधन हो गया है।
  • बप्पी लाहिड़ी की मौत के वजह ऑब्स्ट्रक्टिव स्लीप एपनिया बताई जा रही है।
  • बप्पी लाहिड़ी पिछले काफी वक्त से गले की बीमारी से जूझ रहे थे।

Bappi Lahiri Passes Away.भारतीय म्यूजिक जगत को एक हफ्ते में दूसरा झटका लगा है। लता मंगेशकर की मौत के एक हफ्ते बाद म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लाहिड़ी का निधन हो गया है। बप्पी लाहिड़ी ने मुंबई के क्रिटीकेयर अस्पताल जुहू में आखिरी सांस ली है। 69 साल के बप्पी लाहिड़ी का इस अस्पताल में ट्रीटमेंट चल रहा था। 

बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri Death) के निधन की वजह ऑब्स्ट्रक्टिव स्लीप एपनिया (Obstructive sleep apnea) बताई जा रही है। इसके अलावा पिछले काफी वक्त से उनके फेफड़ों में दिक्कत हो रही थी। उनके गले में भी इंफेक्शन था। उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया था। हालांकि, ठीक होने के बाद वापस घर आ गए थे। मंगलवार को उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई थी, जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने के लिए कहा था, जहां सुबह तीन बजे डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बप्पी दा की दिसंबर-जनवरी में भी हालत गंभीर थी। कुछ वक्त बाद उनकी तबीयत में सुधार के संकेत आए थे। 

Also Read: Bappi Lahri Post: आवाज खो देने की खबरों को बप्‍पी लाहिड़ी ने बताया Fake, बोले- दुखी हूं ऐसी रिपोर्टिंग से

बेटा मुंबई में ही मौजूद 

बप्पी लाहिड़ी के बेटे अमेरिका के लॉस एंजेलिस में रहते हैं। वहीं, उनके परिवार (Bappi Lahiri Family) के दूसरे सदस्य मुंबई में नहीं कोलकाता में रहते हैं। कई लोगों की कोलकाता से मुंबई आने की संभावना है।रिश्तेदारों के आने के बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया होगी। उनके परिवार के कुछ लोग मुंबई में ही मौजूद हैं। बप्पी लाहिड़ी पिछले साल कोरोना से संक्रमित हुए थे। जिसके बाद से उनका लोगों से मिलना-जुलना काफी कम हो गया था। इसके अलावा उन्होंने रिएलिटी शो में जाना भी कम कर दिया था।  

ऐसा रहा करियर (Bappi Lahiri Carrier)
बप्पी लाहिड़ी ने 19 साल की उम्र में पहली बार बंगाली फिल्म “दादु” (Daadu) में गाने गाए थे। साल 1973 में उन्हें हिन्दी फिल्म “नन्हा शिकारी” में गाना गाने का मौका मिल गया। उन्हें पहचान साल 1975 में फिल्म “जख्मी” से मिली। बप्पी लाहिड़ी और मिथुन चक्रवर्ती की जोड़ी ने पॉपुलर I am Disco Dancer गाना दिया था।

बप्पी लाहिड़ी के माता-पिता बंगाली सिंगर और क्लासिक म्यूजिशियन थे। वो अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे।बप्पी दा की पत्नी का नाम चित्राणी हैं और उनके दो बच्चे बेटी रीमा और बेटा बप्पा लाहिड़ी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।