लाइव टीवी

MX Player Series: शिक्षा मंडल का ट्रेलर उड़ा देगा आपके होश ! शिक्षा प्रणाली में साजिशों का खुलासा करेगी वेब सीरीज

Updated Aug 29, 2022 | 18:41 IST

MX Player web series Shiksha Mandal: एमएक्स प्लेयर की वेब सीरीज शिक्षा मंडल का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर में शिक्षा व्यवस्था में घोटालों का पर्दाफाश किया है। सीरीज के सभी एपिसोड 15 सितंबर से स्ट्रीम हो रहे हैं। यहां देखें शिक्षा मंडल का ट्रेलर।

Loading ...
MX Player Web Series Shiksha Mandal
मुख्य बातें
  • MX प्लेयर पर वेब सीरीज शिक्षा मंडल 15 सितंबर से स्ट्रीम हो रही है।
  • शिक्षा मंडल का ट्रेलर रिलीज हो गया है।
  • सीरीज में शिक्षा व्यवस्था में भ्रष्टाचार और घोटालों का पर्दाफाश किया गया है।

MX Player Shiksha Mandal Trailer: भारतीय शिक्षा प्रणाली में धोखाधड़ी और घोटाले की खबरें कई बार समाज को हिला देती हैं। धोखाधड़ी की ये प्रथाएं और घोटाले, करियर को बर्बाद करने में अहम भूमिका निभा रही हैं। हमारे देश में फैले इसी तरह के बड़े शिक्षा घोटाले का पर्दाफाश करते हुए MX प्लेयर अपने MX ओरिजिनल सीरीज के तहत शिक्षा मंडल लेकर आया है। ये वेब सीरीज आपको शिक्षा के क्षेत्र की एक बेहद कठिन कहानी से रूबरू करवाएगी। सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस सीरिज़ में देश के कमजोर छात्रों को प्रभावित करने वाली भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिशों का खुलासा किया गया है। 

सैयद अहमद अफजल द्वारा निर्देशित इस सीरिज में गौहर खान, गुलशन देवैया, पवन राज मल्होत्रा, राजेंद्र सेठी और इरम बदर खान प्रमुख भूमिकाओं में हैं और यह सीरिज ओटीटी चैनल एमएक्स प्लेयर पर 15 सितंबर से स्ट्रीम होने जा रही है। इससे पहले सीरीज का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इसके ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे मेधावी छात्रों को एक भ्रष्ट शिक्षा प्रणाली में एक ऐसी भूमिका निभाने के लिए मजबूर किया जाता है, जिसमें अधिकारियों के सामने खड़े होने की कोई उम्मीद नहीं होती। शो में गौहर खान एक पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आ रही हैं। 

Also Read: MX प्लेयर की वेब सीरीज शिक्षा मंडल में पुलिस ऑफिसर बनेंगी गौहर खान, शिक्षा घोटालों का करेंगी पर्दाफाश

कैसे छात्रों को उतारा जाता है मौत के घाट
सीरिज के ट्रेलर को देखकर इस बात का अंदाजा अपने आप ही लगाया जा सकता है कि किस तरह शैक्षिक संस्थानों के साथ मिलकर भ्रष्ट नेता सुनियोजित तरीकों से परीक्षा घोटालों को अंजाम देते हैं। यह सीरिज इस बात पर भी प्रकाश डालती है कि कैसे इस घोटालों में फंसे मासूम छात्र रहस्यमय ढंग से गायब होकर मौत के घाट उतार दिए जाते हैं। अपनी खतरनाक मंसूबों के साथ इन प्रथाओं पर ध्यान आकर्षित करते हुए शिक्षा मंडल उन जटिलताओं और अवांछित संचालनों सहित धोखाधड़ी को प्रदर्शित करने का वादा करती है जो उच्च स्तरीय परीक्षाओं का हिस्सा हैं।

यहां पर देखें वेब सीरिज का ट्रेलर (Shiksha Mandal Trailer)

अपनी इस सीरिज पर बात करते हुए निर्देशक सैयद अहमद अफजल ने कहा, 'जैसा कि शिक्षा मंडल सच्ची घटनाओं से प्रेरित कहानी है सो हमने यह सुनिश्चित करने की कोशिश की है कि कहानी जितनी मनोरंजक है, उतनी ही यथार्थवादी भी हो। यह हमारे लिए एक सौभाग्य की बात है कि हमारे पास गौहर, गुलशन और पवन सर जैसे प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जिन्होंने स्क्रिप्ट और मुझ पर विश्वास दिखाया!'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।