लाइव टीवी

नवीन निश्चल की दूसरी पत्नी ने फांसी लगाकर की थी आत्महत्या, सुसाइड नोट में एक्टर पर लगाए थे गंभीर आरोप

Updated Sep 26, 2020 | 13:57 IST

बॉलीवुड एक्टर नवीन निश्चल ने दो शादियां की थीं। पहली शादी उन्होंने देवानंद की भांजी नीलू से की थी तो वहीं उनकी दूसरी पत्नी का नाम गीतांजलि था। गीतांजलि ने आत्महत्या की थी और एक्टर पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Loading ...
Navin Nischol
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर नवीन निश्चल ने की थी दो शादियां
  • नवीन ने पहली शादी देवानंद की भांजी और शेखर कपूर की बहन नीलू से की थी
  • नवीन की दूसरी पत्नी गीतांजलि ने शादी के 10 साल बाद आत्महत्या कर ली थी

बॉलीवुड अभिनेता नवीन निश्चल बॉलीवुड के जाने माने एक्टर्स में से एक थे। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान भी बनाई लेकिन वो कभी टॉप हीरो की लिस्ट में शामिल नहीं हुए। साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म परवाना में नवीन हीरो थे जबकि अमिताभ बच्चन नेगेटिव रोल में थे।

नवीन निश्चल ने बॉलीवुड की जिन फिल्मों में काम किया उसमें सावन भादो, संसार, पैसे की गुड़िया, विक्टोरिया नंबर 203, धुंध, परवाना, छलिया, निर्माण, लखन, सबूत, खंजर समेत तमाम फिल्में शामिल हैं। उन्होंने बॉलीवुड में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 

नवीन ने की थी दो शादियां

नवीन निश्चल की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की थीं। पहली शादी उन्होंने की थी देवानंद की भांजी नीलू कपूर से। नीलू शेखर कपूर की बहन थीं। नवीन और नीलू की दो बेटियां भी हुईं नताशा और नमिता। लेकिन नवीन के अफेयर के चलते उनकी पत्न नीलू ने उन्हें तलाक दे दिया। 

गीतांजलि से की दूसरी शादी

नीलू से तलाक के बाद नवीन ने गीतांजलि से साल 1996 में दूसरी शादी की। गीतांजलि भी तलाकशुदा थीं। शादी के बाद कुछ समय तक दोनों के बीच सबकुछ ठीक रहा लेकिन शादी के करीब 10 साल बाद गीतांजलि ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। गीतांजलि ने सुसाइड नोट में नवीन और उनके भाई प्रवीन को इसके लिए दोषी बताया। इसमें गीतांजलि ने लिखा कि नवीन उनके साथ बुरा बर्ताव करते हैं और शराब पीकर उन्हें मारते- पीटते हैं। उन्होंने लिखा कि नवीन उन्हें मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करते हैं।

इसके चलते पुलिस ने नवीन को गिरफ्तार कर लिया। अदालत में लंबे समय तक मुकदमा चला और वो जेल में भी रहे लेकिन बाद में उन्हें बेल मिल गई। 

होली के दिन कार में हुई मौत

65 साल के नवीन निश्चल अपने दोस्त व बॉलीवुड एक्टर रणधीर कपूर के साथ कार में पुणे जा रहे थे और इसी दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया। नवीन को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।