लाइव टीवी

Paresh Rawal Birthday:मंडप के बिना हुई थी परेश रावल- स्वरूप संपत की शादी, पुराने पेड़ के नीचे लिए थे फेरे

Updated May 30, 2020 | 10:03 IST

Paresh Rawal And Swaroop Sampat Love Story: परेश रावल आज यानी 30 मई को अपना 70वां बर्थडे मना रहे हैं। परेश रावल ने पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत से शादी की थी। जानिए दोनों की लव स्टोरी...

Loading ...
Paresh Rawal, Swaroop Sampat
मुख्य बातें
  • परेश रावल आज अपना 70वां बर्थडे मना रहे हैं।
  • परेश रावल ने पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत के साथ शादी की थी।
  • परेश और स्वरूप की मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी।

मुंबई.  बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर परेश रावल आज (30 मई) अपना 70वां बर्थडे मना रहे हैं। परेश रावल का जन्म साल 1950 में मुंबई में हुआ था। परेश रावल जब 12 साल के थे तो उन्होंने तय कर लिया था कि वह एक्टर बनेंगे।  परेश रावल ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में फिल्म 'होली' से की थी। उन्हें पहचान महेश भट्ट की फिल्म नाम से मिली थी। 

परेश रावल ने साल 1979 में पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत से शादी की थी। दोनों की मुलाकात एक प्रोग्राम में हुई थी। परेश रावल को पहली नजर में ही प्यार हो गया था। एक इंटरव्यू में परेश रावल ने कहा था कि उन्होंने स्वरूप को देखने के एक साल बाद तक उनसे बात नहीं की थी। 

परेश रावल ने तय कर लिया था कि वह स्वरूप से शादी करेंगे। उन्होंने ये बात अपने दोस्त को भी बताई थी। परेश रावल एक नाटक में हिस्सा ले रहे थे। उनकी एक्टिंग से प्रभावित होकर स्वरूप ने  बैकस्टेज जाकर परेश रावल से पूछा- तुम कौन हो? 

पेड़ के नीचे हुई थी शादी 
स्वरूप संपत ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी शादी पेड़ के नीचे हुई थी। उनकी शादी में कोई मंडप भी नहीं था। एक पुराने पेड़ के नीचे पंडित जी मंत्र पढ़ रहे थे और दोनों फेरे ले रहे थे। परेश रावल और स्वरूप के दो बेटे आदित्य और अनिरुद्ध हैं। 

परेश रावल और स्वरूप संपत फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में नजर आए थे। इस फिल्म में स्वरूप ने विक्की कौशल की मम्मी का किरदार निभाया था। वहीं, परेश रावल ने एनएसए अजीत डोभाल पर आधारित किरदार निभाया था। 

सिविल इंजीनियरिंग की नौकरी के लिए किया संघर्ष  
परेश रावल कॉलेज से पास होने के बाद सिविल इंजीनियर की नौकरी पाने के लिए संघर्ष करते थे। हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद 80 से 90 दशक के बीच उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। ज्यादातर फिल्मों में वह विलेन के रोल में नजर आने लगे थे। 

साल 1994 में उन्होंने कॉमेडी फिल्म अंदाज अपना-अपना से कॉमेडी की शुरुआत की।  वर्कफ्रंट की बात करें तो परेश रावल अब वरुण धवन और सारा अली खान की फिल्म कुली नंबर वन में नजर आएंगे। इस फिल्म में वह सारा के पिता का रोल निभा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।