लाइव टीवी

Narendra Modi Birthday : पीएम मोदी के जीवन पर बन चुकी हैं ये फिल्में और वेबसीरीज, देखिए चायवाले से प्रधानमंत्री बनने का सफर

Updated Sep 17, 2022 | 18:14 IST

PM Narendra Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम मोदी की जिंदगी काफी इंस्पायरिंग हैं। पीएम मोदी के लाइफ पर कई फिल्में और वेबसीरीज बन चुकी हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
PM Narendra Modi film
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं
  • पीएम मोदी की लाइफ पर बन चुकी हैं कई फिल्में और वेबसीरीज
  • मोदी साल 2014 से भारत के प्रधानमंत्री हैं

PM Narendra Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। देश- विदेश से पीएम मोदी को लोग सोशल मीडिया के जरिए जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। दुनियाभर के लोकप्रिय नेताओं में से एक प्रधानमंत्री मोदी भी हैं। पीएम मोदी ने साल 2014 में भारत के प्रधानमंत्री की कमान संभाली थीं। पीएम मोदी की लाइफ बेहद इंस्पायरिंग हैं। उनके जीवन पर कई फिल्में और वेब सीरीज बन चुकी हैं। आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर इन फिल्मों और वेबसीरीज के बारे में जानते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी

साल 2019 में विवेक ओबरॉय की फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी काफी सुर्खियों में थी। फिल्म में विवेक ओबरॉय ने पीएम नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया था। फिल्म को लेकर मेकर्स को काफी उम्मीदे थी। लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इस फिल्म में विवेक ओबरॉय के लुक ने दर्शकों को काफी इंप्रेस किया था। इस फिल्म को लेकर विपक्षी पार्टी ने काफी हंगामा मचाया था।

मोदी  : जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन

इस वेब सीरीज में प्रधानमंत्री मोदी के बचपन से लेकर राजनीतिक सफर को दिखाया गया है। इस सीरीज को मिहिर भूटा और राधिका आनंद ने लिखा है। सीरीज में प्रधानमंत्री मोदी के जीवन के पहुलओं को बेहद बारीकी से दिखाया गया है। ये सीरीज आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें - पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शाहरुख खान ने लिखा स्पेशल नोट, बोले- आप अपने बर्थडे पर एक दिन छुट्टी लें और...

मोदी सीजन 2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर एक और वेबसीरीज बनी है। इस सीरीज का नाम मोदी सीजन 2 है। इस सीरीज का निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया है

एक और नरेन

इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वामी विवेकानंद के जीवन को दिखाया जाएगा। इस फिल्म में महाभारत फेम एक्टर गजेंद्र सिंह चौहान मुख्य भूमिका में हैं। गजेंद्र सिंह चौहान कई टीवी शोज और फिल्मों में नजर आ चुके हैं। ये फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।