लाइव टीवी

Rhea Chakraborty को रेप और हत्या की धमकी देने वालों पर कार्रवाई, दो इंस्टाग्राम यूजर्स के खिलाफ मामला दर्ज

Updated Jul 19, 2020 | 14:17 IST

Riya Chakraborty threaten on Social media: पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती को सोशल मीडिया पर धमकी देने वाले दो इंस्टाग्राम यूजर्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Loading ...
रिया चक्रवर्ती को धमकाने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
मुख्य बातें
  • रिया चक्रवर्ती को धमकाने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई
  • रेप और हत्या की धमकी देने वाले दो इंस्टाग्राम यूजर्स के खिलाफ मामला दर्ज
  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मिल रहीं धमकियों को लेकर एक्ट्रेस ने तोड़ी थी चुप्पी

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती ने इंस्टाग्राम पर मिल रहे नफरत भरे मैसेज, बलात्कार और हत्या की धमकियों को लेकर सोशल मीडिया पर खुलासा किया था। सुशांत के निधन के एक महीने से अधिक समय बाद उन्होंने इंस्टाग्राम सुशांत को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट शेयर की थी और इसके बाद उन्हें मिल रहीं धमकियों को लेकर स्क्रीनशॉट के साथ पोस्ट शेयर किया था।

2 इंस्टाग्राम यूजर्स के खिलाफ मामला दर्ज:
ऑनलाइन घृणा और दुर्व्यवहार का शिकार होने के बाद रिया ने साइबर क्राइम सेल से इस मामले पर गौर करने और आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया था। अब, मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर रिया चक्रवर्ती को धमकी देने के लिए 2 इंस्टाग्राम यूजर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे मामले में जांच की जा रही है।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार कहा गया कि एफआईआर 2 इंस्टाग्राम यूजर्स के खिलाफ दर्ज की गई। एक अधिकारी ने कहा कि इन दोनों आरोपियों की लोकेशन का पता लगाया जाना बाकी है, और इस मामले की जांच अभी प्राथमिक स्तर पर है।

पुलिस अधिकारी का बयान:
सांताक्रूज़ पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक श्रीराम कोरेगांवकर ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, 'हमने शनिवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 507 (एक अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी), 509 (किसी भी महिला के सम्मान का उल्लंघन करने का इरादा) के तहत सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधान के अंतर्गत पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की है।'

वरिष्ठ निरीक्षक ने यह भी कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और वे मामले में जांच कर रहे हैं। बीते गुरुवार को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने बलात्कार और हत्या की धमकियों का स्क्रीनशॉट शेयर किया था जो सुशांत की मौत के बाद से ही उन्हें मिल रही हैं। यहां आप उनकी पोस्ट देख सकते हैं।

रिया ने अपने पोस्ट में लिखा था, 'मुझे पैसे के पीछे भागने वाली लड़की कहा गया, मैं चुप रही। मुझे हत्यारा कहा गया, मैं चुप रही। मुझे शर्मिंदा किया गया, फिर भी मैं चुप रही लेकिन मेरी चुप्पी ने तुम्हे यह अधिकार नहीं दे दिया कि अगर मैं आत्महत्या नहीं करती तो मेरा रेप होगा और हत्या की जाएगी।'

आगे एक्ट्रेस ने जोर देते हुए लिखा था, 'क्या तुमने जो कहा, तुम्हे उसकी गंभीरता का एहसास है? यह एक अपराध हैं, और कानून इसकी इजाजत कतई नहीं देता। मैं दोहराती हूं कि किसी को भी इस तरह से ज़हर फैलाने और उत्पीड़न का अधिकार नहीं है। मैं साइबर क्राइम विभाग @cyber_crime_helpline @cybercrimeindia से अनुरोध करती हूं कि इस मामले पर कार्रवाई की जाए। अब बस- बहुत हो गया।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।