लाइव टीवी

Prabhu Deva Birthday: जब प्रभु देवा की जिंदगी में आया था तूफान, पूरी कहानी सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Updated Apr 03, 2022 | 06:21 IST

Choreographer Prabhu Deva: प्रभु देवा अपने किलर डांस मूव्स के लिए जाने जाते हैं। बचपन से ही उनके अंदर डांस का कीड़ा था। आइए जानते हैं एक लाजवाब डांसर, बेहतरीन कोरियोग्राफर और एक शानदार एक्टर के जिंदगी के बार में।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Prabhu Deva Unknown Fact
मुख्य बातें
  • एक लाजवाब डांसर, बेहतरीन कोरियोग्राफर और एक शानदार एक्टर हैं प्रभु देवा
  • प्रभु देवा कोरियोग्राफी के लिए वो दो बार नैशनल अवॉर्ड अपने नाम करा चुके हैं
  • साल 2019 में उन्हें पद्मश्री भी मिल चुका है

Prabhu Deva: इंडिया के माइकल जैक्सन कहे जाने वाले प्रभु देवा ने अपने काम से फिल्म इंडस्ट्री में एक गहरी छाप छोड़ी है। साल 1994 में उर्वशी- उर्वशी गाने से अपने करियर की शुरुआत करने वाले प्रभु देवा आज एक जाने माने कोरियोग्राफर, डायरेक्टर और एक्टर हैं। यही वजह है कि आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री तक में उनका बोलबाला है। 30 साल के अपने करियर में वो तमिल, तेलगु और हिंदी फिल्मों में अपना टैलेंट दिखा चुके हैं। इतना ही नहीं अपने कोरियोग्राफी के लिए वो दो बार नैशनल अवॉर्ड अपने नाम करा चुके हैं। साल 2019 में उन्हें पद्मश्री भी मिल चुका है।आज प्रभु देवा अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए इस मौके पर रूबरू होते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास पहलू से।

पढ़ें- मलाइका अरोड़ा का हुआ एक्सीडेंट, सैफ-तैमूर के बॉन्ड पर बोलीं करीना कपूर, जानिए बॉलीवुड की बड़ी खबरें

प्रभु देवा का डांस स्टाइल बेहद ही खास है। आज 100 से भी ज्याद फिल्मों में कोरियोग्राफी कर चुके प्रभु देवा को डांस की प्रेरणा अपने पिता से मिली थी। आपको बता दें कि प्रभु देवा के पिता और दोनों भाई राजू सुंदरम और नागेन्द्र भी डांस कोरियोग्राफर हैं।

देश विदेश हर जगह उनका का सिक्का चलता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रभु देवा ही वो शख्स हैं, जिन्होंने सलमान खान के करियर को बुलंदी पर पहुंचाया था। जी हां, उन्होंने साल 2009 में फिल्म ‘वॉन्टेड’ को डायरेक्ट किया था और ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी। सलमान के अलावा प्रभु देवा ने अक्षय के साथ राउडी राठौर और शाहिद के साथ राजकुमार जैसी कई हिट फिल्में बनाई।  

अपने किलर डांस स्टेप और सलमान की कई बेहतरीन फिल्मों के निर्देशक रह चुके प्रभुूदेवा की निजी जिंदगी में हमेशा ही उथल-पुथल मची रही। एक ओर वो सफलता के शिखर को छूते रहे तो दूसरी तरफ अपनी पर्सनल लाइफ से परेशान भी रहे। उन्होंने साल 1995 में रामलता से शादी की थी। लता और प्रभू के तीन बच्चे भी हुए। जिनमें से साल 2008 में कैंसर की वजह से एक बेटे की मौत हो गई।

पहले से ही शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता रहे प्रभूदेवा को साउथ इंडस्ट्री की सुपरहिट एक्ट्रेस नयनतारा से प्यार हो गया। बात दोनों की शादी तक पहुंच गई। खबरों के मुताबिक दोनों ने लिवइन में रहना शुरु कर दिया था। जिसकी खबर सुनने के बाद उनकी पत्नी ने कोर्ट का रुख किया और भूख हड़ताल की धमकी देनी शुरु कर दी। जिसके बाद उन्होंने लता से अलग होने का फैसला कर लिया। पत्नी से अलग होने के बाद प्रभूदेवा मुंबई आकर अकेले रहने लगे।

लता अपने हसबैंड प्रभुदेवा से काफी प्यार करती थीं और एक पत्नी के रूप में लता ने अपनी इस शादी को बचाने की काफी कोशिश भी की, लेकिन ऐसा हो न सका। उस दौरान लता लगातार अपने इस रिलेशनशिप पर मीडिया से बातचीत भी कर रही थीं। तब लता ने बताया था कि नयनतारा ने उन्हें फोन किया था और प्रभुदेवा से अपनी दूसरी से शादी के लिए उनसे परमिशन तक मांगी थी। यह खबरें भी सामने आई थीं कि प्रभुदेवा से शादी करने के लिए नयनतारा ने लता को 3 करोड़ रुपये के अलावा कुछ सोने के सिक्के और 85 लाख का हार तक गिफ्ट किया था। फिर तो बात खुलकर सामने आने लगी। प्रभुदेवा खुद मीडिया में बयान देने लगे थे कि नयनतारा उनके लिए काफी स्पेशल हैं और वह उनसे शादी करने जा रहे हैं। हालांकि दोनों की जिंदगी में ऐसा मोड़ भी आया कि दोनों अलग हो गए और साल 2015 में नयनतारा ने विग्नेश शिवन से शादी कर ली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।