लाइव टीवी

Prachai Desai: फिल्मों में क्यों पिछड़ीं TV की सुपरहिट एक्ट्रेस प्राची देसाई? निर्माता देते थे ऐसे रोल

Updated May 21, 2021 | 13:42 IST

फिल्म उद्योग की सेक्सिस्ट प्रकृति के बारे में बात करते हुए, प्राची देसाई ने कहा है कि सबसे लंबे समय तक, उन्हें केवल 'हॉट' होने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा जाएगा।

Loading ...
प्राची देसाई
मुख्य बातें
  • कसम से सीरियल के साथ प्राची देसाई ने घर घर में बनाई थी पहचान।
  • छोटे परदे पर सफल करियर के बाद अभिनेत्री ने फिल्म जगत में रखा था कदम।
  • लगातार सेक्सिस्ट और हॉट रोल ऑफर होने को लेकर किए खुलासे।

मुंबई: टेलीविजन में एक सफल करियर के बाद फिल्मों में कदम रखने वाली अभिनेत्री प्राची देसाई ने प्रमुख निर्देशकों की ओर से उन्हें अपमानित किए जाने और सेक्सिस्ट फिल्मों को ठुकराने को लेकर कई खुलासे किए हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि इतने लंबे समय  इंडस्ट्री में उन्हें सिर्फ 'हॉट' बनने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया। थैंकलेस रोल के लिए ना कहने पर फिल्म इंडस्ट्री में उनकी नकारात्मक छवि भी बन गई।

प्राची ने एक प्रमुख दैनिक को बताया, 'मैं कभी भी ऐसी फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थी जो सेक्सिस्ट हों। और इस उद्योग में, मैंने इस धारणा के साथ लंबे समय तक संघर्ष किया है। लोग चाहते थे कि मैं 'हॉट' बनूं। कई पुरुष निर्माताओं और निर्देशकों से मुझे प्रतिक्रिया मिली कि मुझे हॉट होने पर काम करना पड़ा। इसलिए, मैंने कम काम चुना और मैंने दूर ही रहना पसंद किया। मैंने कुछ बड़ी, लेकिन बहुत ही कामुक फिल्मों के लिए नहीं कहा है।'

कुछ 'प्रमुख निर्देशकों' द्वारा उनके साथ किए व्यवहार को याद करते हुए प्राची ने कहा कि निर्माताओं को ऑफर ठुकराए जाने की आदत नहीं थी। उसने कहा कि अक्सर, उसे बिना स्क्रिप्ट या नरेशन के किसी प्रोजेक्ट पर साइन करने के लिए कहा जाता था।

एक्ट्रेस ने कहा, 'मैं संभवतः इस तरह की फिल्म को मंजूरी नहीं दे सकती थी। मैंने इसे दो साल तक नहीं करने का फैसला किया था। यह धारणा दूसरों ने विकसित की कि मुझे इसमें कोई दिलचस्पी नहीं थी। बात फैल गई, और कुछ लोगों ने केवल अफवाह के चलते मुझसे संपर्क नहीं किया।'

बता दें कि प्राची ने कसम से से टेलीविजन पर डेब्यू किया था। उन्होंने रॉक ऑन-2 के साथ अपने फिल्म करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस लाइफ पार्टनर, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, बोल बच्चन और आई, मी और मैं जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उनकी ताजा रिलीज- 'साइलेंस... कैन यू हियर इट?'.थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।