लाइव टीवी

प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन का 69 की उम्र में निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

Updated Jul 15, 2022 | 14:50 IST

मलयालम फिल्मों के जाने माने एक्टर प्रताप पोथेन का 69 साल की उम्र में निधन हो गया। वो चेन्नई स्थित अपने फ्लैट में मृत मिले। जानकारी के मुताबिक कल (शनिवार) उनका अंतिम संस्कार होगा।

Loading ...
Pratap Pothen Passes Away
मुख्य बातें
  • मलयालम फिल्मों के जाने माने एक्टर प्रताप पोथेन का निधन।
  • प्रताप पोथेन 69 साल के थे और चेन्नई स्थित फ्लैट में मृत मिले।
  • खबरों के मुताबिक शनिवार (16 जुलाई) को उनका अंतिम संस्कार होगा।

मलयालम फिल्म उद्योग में हिप्पी संस्कृति के पहले समर्थकों में से एक के रूप में जाने जाने वाले 69 वार्षिय प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक प्रताप पोथेन का शुक्रवार सुबह चेन्नई में उनके फ्लैट में नींद में निधन हो गया। पोथेन ने अपने चार दशक के करियर में मलयालम, तमिल, तेलुगु और हिंदी में 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया।

अभिनय के अलावा उन्होंने पटकथा लिखने और फिल्मों के निर्माण के अलावा एक दर्जन फिल्मों का निर्देशन भी किया। तिरुवनंतपुरम के एक प्रमुख कारोबारी परिवार में जन्मे पोथेन ने ऊटी के लॉरेंस स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत विज्ञापन के क्षेत्र में एक कॉपी राइटर के रूप में की थी।

1978 में, लोकप्रिय निर्देशक भारतन ने उन्हें देखा और 'आरवम' में कास्ट किया। अस्सी के दशक में, पोथेन ने 'चामाराम' और 'ठाकारा' जैसी कई हिट फिल्मों में अपने काम से सुर्खियां बटोरीं। प्रताप पोथेन ने 1985 में अभिनेत्री राधिका से शादी की, जो एक साल तक चली और बाद में उन्होंने एक कॉपोर्रेट पेशेवर से शादी कर ली।

पोथेन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, "उन्हें हमेशा उनकी शैली के लिए याद किया जाएगा और जिस तरह से उन्होंने उद्योग में अपना रास्ता आगे बढ़ाया। यहां तक कि जब वर्षों में वह उद्योग से दूर रहे, तो उन्हें हमेशा याद किया जाता था। उनका प्रदर्शन और अब जब उनका निधन हो गया है, उनका नाम हमेशा सभी की याद में बना रहेगा।"

पोथेन के भाई हरि पोथेन एक लोकप्रिय निर्माता थे जिनका नब्बे के दशक के मध्य में निधन हो गया। उद्योग जगत के सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को चेन्नई में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।