लाइव टीवी

राज कपूर के बेटे राजीव कपूर के पास 30 साल तक नहीं था काम, बाद में कहा था- लोग मुझे भूल गए हैं

Updated May 24, 2022 | 19:02 IST

एक्टर दिलीप ताहिल ने हाल ही में दिवंगत एक्टर राजीव कपूर के बारे में बात करते हुए बताया कि उनके पास 30 वर्षों तक काम नहीं था। मालूम हो कि वो राम तेरी गंगा मैली जैसी हिट फिल्म में नजर आए थे।

Loading ...
Late Actor Rajiv Kapoor
मुख्य बातें
  • राज कपूर के बेटे राजीव कपूर के पास 30 वर्षों तक नहीं था काम।
  • राजीव कपूर ने कहा था- मुझे सब भूल चुके हैं।
  • मालूम हो कि राजीव 'राम तेरी गंगा मैली' जैसी फिल्म में नजर आए थे।

एक्टर राजीव कपूर का पिछले साल फरवरी महीने में निधन हो गया था। इसके बाद अब उनकी आखिरी फिल्म तुलसीदास जूनियर रिलीज हो गई है। इस फिल्म में उनके अलावा एक्टर दिलीप ताहिल भी अहम रोल में हैं। अब दिलीप ताहिल ने राजीव कपूर के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्हें (राजीव कपूर को) तीन दशक यानी 30 साल तक काम नहीं मिला था। इसके बाद वो जब लंबे समय बाद कैमरा के सामने आए नवर्स थे। 

Also Read: 2 साल में ही टूट गई थी राजीव कपूर की शादी, इस एक्ट्रेस के लिए पिता राज कपूर से की थी लड़ाई

जब राजीव ने कहा- 'मुझे सब भूल गए हैं'

दिलीप ताहिल ने बताया कि जब वो पहली बार सेट इस फिल्म के सेट पर राजीव से मिले तो उन्होंन कहा,'दलीप, मेरे हाथ कांप रहे हैं। मैं 30 साल बाद कैमरे का सामना कर रहा हूं। मुझे नहीं पता क्या करना है। मैं राज कपूर का बेटा हूं, मेरे पास सब कुछ है फिर भी मेरे पास कुछ नहीं है। सब मुझे भूल गए हैं, मेरे पास न तो निर्देशक के रूप में काम है और न ही एक अभिनेता के रूप में।' इसके बाद दिलीप ने उन्हें गले लगाते हुए कहा, 'चिंपू, यह तुम में है, खुद को हिम्मत दो और वापस लौटो। कुछ भी मत सोचो और बस यह कर दिखाओ'। दिलीप ने बताया कि इसके बाद राजीव ने एक- एक सीन बहुत अच्छी तरह किया। 

30 साल तक नहीं था काम

दिलीप ताहिल ने उन लोगों पर भी निशाना साधा जो फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म की बात करते हैं। दिलीप ने कहा, 'वो सब जो फिल्म इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद (नेपोटिज्म) होने की बात कहते हैं। यहां राज कपूर के बेटे हैं, जिन्होंने 'राम तेरी गंगा मैली' जैसी हिट फिल्में दीं और फिर भी उनके पास 30 साल से कोई काम नहीं था। मैं हर जगह नेपोटिज्म के बारे में पढ़ता रहता हूं, यह उन लोगों के लिए एक अच्छा उदाहरण होना चाहिए जो सोचते हैं कि केवल नेपोटिज्म से ही बॉलीवुड में आपका करियर बना सकता है।' 

Also Read: छोटे भाईयों ऋषि और राजीव कपूर को याद कर भावुक हुए रणधीर कपूर, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

कैसी थी पर्सनल लाइफ

बता दें कि 09 फरवरी 2021 को हार्ट अटैक की वजह से राजीव कपूर का निधन हो गया था। वो 58 साल के थे। वो राज कपूर के सबसे छोटे बेटे थे। वो साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म राम तेरी गंगा मैली के लिए जाने जाते थे। उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2001 में आर्किटेक्ट आरती सबरवाल से शादी की थी, लेकिन यह शादी ज्यादा नहीं टिक सकी और दो साल बाद यानी साल 2003 में ही उनका तलाक हो गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।