लाइव टीवी

Raju Srivastav Real Name: अमिताभ की "दीवार' देख हीरो बनने मुंबई आए थे राजू श्रीवास्तव, असली नाम से बेखबर रहे फैंस

Updated Sep 21, 2022 | 11:35 IST

Raju Srivastav Real name: दुनिया को हंसाने और गुदगुदाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे।

Loading ...
Raju Srivastav Real Name
मुख्य बातें
  • मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन
  • आज सुबह दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस
  • 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करते वक्त हार्ट अटैक आया था

Raju Srivastav Real name Satya Prakash Srivastava : दुनिया को हंसाने और गुदगुदाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब इस दुनिया में नहीं रहे। वह 41 दिन तक मौत को चकमा देते रहे और आखिरकार इस जंग में हार गए। दिल्ली के एम्स में बुधवार सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली।10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली AIIMS में राजू को भर्ती कराया गया था । 58 साल के राजू जिम में वर्कआउट के दौरान गिर गए थे और कहा गया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। इलाज के दौरान उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। फैंस उनके ठीक होने की दुआ कर रहे थे लेकिन राजू को होश नहीं आया। 

राजू श्रीवास्तव 1988 से हास्य की दुनिया में सक्रिय थे। वह अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार देखने के बाद ही हीरो बनने का सपना लेकर कानपुर से मुंबई पहुंचे थे। यहां हीरो बनने से पहले वह ऑटो ड्राइवर बने। उन्होंने सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में ट्रक क्लीनर का रोल किया था। इसके बाद वह दर्जनभर फिल्मों में नजर आए।  

राजू श्रीवास्तव ने दुनिया को कहा अलविदा, दिल का दौरा पड़ने से हुई मशहूर कॉमेडियन की मृत्यु

राजू उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रहने वाले थे। 25 दिसंबर 1963 को कानपुर के एक मध्यम वर्गीय परिवार में राजू श्रीवास्तव का जन्म हुआ था। उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव नामी कवि रहे हैं। उन्होंने कल्याणजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ काम किया है। वह अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते हैं। उनको असली सफलता ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली। इस शो में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वह घर-घर में पहचाने जाने लगे। उन्होंने बिग बॉस 3 में हिस्सा लिया था। 

Raju Srivastav Filmography and Work

असली नाम नहीं था राजू

पूरी दुनिया जिसे राजू श्रीवास्तव के नाम से जानती थी उस कलाकार का असली नाम कुछ और था। चंद करीबी उनके इस नाम से परिचित थे। स्क्रीन पर गजोधर भैया के रूप में फेमस हुए राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। हालांकि उनका यह नाम प्रचलित नहीं था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।