लाइव टीवी

राकेश मारिया ने किया खुलासा- महेश भट्ट को पता था होने वाला है गुलशन कुमार का मर्डर

Updated Feb 22, 2020 | 18:41 IST

गुलशन कुमार की हत्या के 23 साल बाद मुंबई के पूर्व पुलिस कमिशनर राकेश मारिया ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। राकेश मारिया ने बताया कि महेश भट्ट को उन्होंने गुलशन कुमार हत्या की जानकारी दी थी।

Loading ...
Mahesh Bhatt, Gulshan Kumar
मुख्य बातें
  • साल 1997 में गुलशन कुमार हत्याकांड ने अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के रिश्ते को खुलकर सामने ला दिया था।
  • राकेश मारिया ने अपनी नई किताब में इस मर्डर केस से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।
  • राकेश मारिया ने बताया कि उन्होंने हत्या से पहले महेश भट्ट को इसकी जानकारी दी थी।

मुंबई. साल 1997 में गुलशन कुमार की हत्या ने पहली बार अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड के रिश्ते के काले सच को सामने ला दिया था। अब मुंबई के पूर्व पुलिस कमिशनर राकेश मारिया ने अपनी नई किताब में इस मर्डर केस से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। राकेश मारिया ने बताया कि उन्होंने हत्या से पहले महेश भट्ट को इसकी जानकारी दी थी।

राकेश मारिया की किताब Let Me Say it Now में लिखा है कि उन्हें एक खबरी ने पहले ही बता दिया था कि गुलशन कुमार का विकेट गिरने वाला है। गुलशन कुमार की मंदिर जाते वक्त हत्या कर दी जाएगी। 

राकेश मारिया ने बताया कि खबरी से बात करने के बाद उन्होंने डायरेक्टर महेश भट्ट को फोन किया था। दरअसल राकेश मारिया महेश भट्ट से तस्दीक करना चाहते थे कि गुलशन कुमार सुबह शिव मंदिर जाते हैं या नहीं। इसके अलावा महेश भट्ट को  ये पूछने का कारण भी बताया था। 

महेश भट्ट ने किया कॉल 
राकेश मारिया की किताब के मुताबिक कुछ वक्त बाद महेश भट्ट ने उन्हें कॉल किया और इसे कनफर्म किया था। राकेश मारिया लिखते हैं-'इसके बाद मैंने महेश भट्ट को बताया कि मैं ये बात क्राइम ब्रांच को बता रहा हूं।'

बकौल राकेश मारिया- मैंने महेश भट्ट से कहा कि वह गुलशन कुमार को कह दें कि वह तब तक घर से बाहर न निकलें, जब तक क्राइम ब्रांच उनकी सुरक्षा के इंतजाम न कर दे। आपको बता दें कि राकेश मारिया साल1997 में असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल (लॉ एंड ऑर्डर और क्राइम) थे। 

इस वजह से नहीं बच पाए गुलशन कुमार 
राकेश मारिया ने अपनी किताब में बताया कि वह गुलशन कुमार  को क्यों नहीं बचा पाए थे। राकेश मारिया के मुताबिक जांच में यह पता चला कि गुलशन कुमार की सुरक्षा यूपी पुलिस और कमांडो संभाल रहे थे, क्‍योंकि यूपी के नोएडा में उनकी कैसेट कंपनी थी। इस वजह से मुंबई पुलिस की सुरक्षा हटा ली गई थी।  

 गुलशन कुमार की अगस्त 1997 में हत्या की गई थी। इस मामले का मुख्य आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम है। अबु सलेम के अलावा इस हत्या में म्यूजिक डायरेक्टर नदीम सैफी को भी आरोपी बनाया गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।