लाइव टीवी

Ranbir Alia Wedding: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने शादी में लिए सिर्फ चार ही फेरे, दिलचस्प है वजह

Updated Apr 15, 2022 | 16:24 IST

Alia Bhatt and Ranbir Kapoor Wedding: आम तौर पर आपने शादी में दूल्हा और दुल्हन के अग्नि के चारों ओर सात फेरे लेने की बात सुनी होगी लेकिन आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने बीते दिन अपनी शादी में चार ही फेरे लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
रणबीर कपूर और आलिया भट्ट
मुख्य बातें
  • आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने बीते दिन कर ली है शादी।
  • परिवार के पंडित की मौजूदगी में कपल ने लिए चार फेरे।
  • आम तौर पर शादी में सात फेरे लेने की है परंपरा।

मुंबई: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट बीते दिन शादी के बंधन में बंध गए, शादी के फोटोशूट से उनकी तस्वीरें और उनके फर्स्ट लुक इंटरनेट पर छा गए। आलिया ने पहली बार रणबीर के साथ अपनी शादी की आधिकारिक घोषणा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया। इस जोड़े ने अपने वास्तु घर की बालकनी में एक निजी पारिवारिक समारोह में शादी की है। दिलचस्प बात यह है कि उनके भाई राहुल भट्ट ने खुलासा किया है कि आलिया और रणबीर ने परंपरा के अनुसार केवल चार फेरे लिए, सात नहीं, एक पंडित की उपस्थिति में यह कार्यक्रम हुआ जो सालों से कपूर परिवार के आयोजनों में शामिल होता रहा है।

राहुल भट्ट के हवाले से इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, 'उन्होंने (पंडित ने) प्रत्येक फेरे के महत्व को समझाया। एक होता है धर्म के लिए, एक होता है संतान के लिए, इसलिए यह वास्तव में आकर्षक माहौल था। हम इससे अवगत नहीं हुए हैं। मैं कई जातियों के घर से आता हूं। तो, यह आकर्षक था। रिकॉर्ड के लिए बता दूं कि 7 फेरे नहीं बल्कि 4 फेरे ही लिए गए थे।'

Also Read: Ralia Wedding: रणबीर कपूर से आलिया भट्ट के मंगलसूत्र का स्पेशल कनेक्शन, जानिए क्या है खास

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ परंपराओं में परिवारों के अंदर पुरानी मान्यताओं के अनुसार शादी समारोह के दौरान चार ही फेरे लिए जाते हैं और कुछ समय के बाद फिर से मुहूर्त निकालकर बाकी के फेरे लेकर इन्हें पूरा किया जाता है।

Ranbir Kapoor Alia Bhatt Wedding Inside Pics: आलिया और रणबीर की शादी समारोह के अंदर की तस्वीरें, देखें शानदार शादी की झलक

हैप्पी सेरेमनी के बाद विशेष रूप से ईटाइम्स से बात करते हुए, आलिया के पिता महेश भट्ट ने अपनी भावनाओं को जाहिर करते हुए कहा, 'कौन कहता है कि परियों की कहानियों के सच होने की उम्र खत्म हो गई है?' कहने की जरूरत नहीं है कि दुल्हन के पिता खुश और संतुष्ट लग रहे थे कि उनकी बेटी की शादी हो गई है।

आलिया ने इंस्टाग्राम पर दूल्हा और दुल्हन के रूप में उनकी लुभावनी तस्वीरें साझा करते हुए लिखा था, 'आज, हमारे परिवार और दोस्तों से घिरा हुआ, घर पर ... हमारे पसंदीदा स्थान पर - बालकनी में हमने अपने रिश्ते के पिछले 5 साल बिताए हैं - हमने शादी कर ली है। हम उत्साहित हैं एक साथ और अधिक यादें बनाने के लिए ... यादें जो प्यार, हंसी, आरामदायक चुप्पी, मूवी नाइट्स, मूर्खतापूर्ण झगड़े, वाइन की खुशी से भरी हैं। हमारे जीवन में इस महत्वपूर्ण समय के दौरान सभी के प्यार के लिए धन्यवाद। इससे यह पल और भी खास हो जाता है। लव, रणबीर और आलिया।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।