लाइव टीवी

म‍िर्जापुर में जबरदस्‍त बोल्‍ड सीन दे चुकी हैं रस‍िका दुग्‍गल, रियल लाइफ में इस अभिनेता से की है शादी

Updated Jan 17, 2022 | 06:20 IST

Rasika Dugal lesser Known Facts abd Bio: मिर्जापुर-2 से पहले भी रसिका दुग्गल ने कई बेहतरीन फिल्में की हैं। आपको जानकर हैरानी होगी मगर रसिका ने अपने करियर में बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल्स में भी काम किया है...

Loading ...
रसिका दुग्गल।
मुख्य बातें
  • रसिका रसिका दुग्गल आज अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 
  • रसिका को फिल्म मिर्जापुर-2 से सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली है।
  • रसिका ने बॉलीवुड फिल्मों के साथ टीवी सीरियल्स में भी काम किया है।

'मिर्जापुर-2' की बीना त्रिपाठी भला किसे याद नहीं, अपने दिमाग से त्रिपाठी परिवार को धूल चटाने वाली इस महिला ने पूरी कहानी ही बदल दी थी। मिर्जापुर-2 में ये किरदार अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने निभाया था। इस सीरीज के बाद रसिका की लोकप्रियता बुलंदियों तक पहुंची। आज रसिका अपना 37वां जन्मदिन (17 जनवरी) सेलिब्रेट कर रही हैं। 

मिर्जापुर-2 से पहले भी रसिका दुग्गल ने काम नहीं किया था। इससे पहले भी रसिका ने कई बेहतरीन फिल्में की हैं। आपको जानकर हैरानी होगी मगर रसिका दुग्गल ने अपने करियर में बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। साल 2010 में एक्ट्रेस टीवी शो 'पाउडर' में भी नजर आ चुकी हैं। इसी के साथ रसिका ने माइथोलॉजिकल सीरीज 'उपनिशद गंगा'(साल 2012) में भी काम किया था। इसमें उन्होंने कई अलग-अलग किरदार निभाए थे।

ये है रसिका दुग्गल की क्वालिफिकेशन
जमेशदपुर झारखंड में पली-बढ़ी रसिका दुग्गल शुरू से पढ़ाई में ब्रिलियंट रही हैं। वो मैथमेटिक्स ग्रेजुएट हैं, उन्होंने 2004 में दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर विमेन से मैथ्स में बैचलर ऑफ साइंस डिग्री ली है। साथ ही एक्ट्रेस ने मुंबई के सोफिया पॉलिटेक्निक कॉलेज से सोशल क्मयूनिकेशन मीडिया में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा किया है। रसिका दुग्गल की पहली नौकरी पब्लिक स्पेस में जेंडर के इर्द-गिर्द घूमने वाले एक प्रोजेक्ट पर एक रिसर्च असिस्टेंट के रूप में थी। हालांकि उनको एक्टिंग में शुरू से ही इंट्रेस्ट था। ऐसे में रसिका ने करियर स्विच करने की ठानी और एफटीआईआई में एडमिशन लेकर एक्टिंग में पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा किया।

एक्टर से की शादी
अभिनेत्री रसिका दुग्गल शादीशुदा हैं। उन्होंने साल 2010 में अभिनेता मुकुल चड्डा से शादी की है। बात अगर अवॉर्ड की करें तो रसिका ने फिल्म 'हामिद' में अपने अभिनय से सभी को प्रभावित किया था। उन्होंने राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अपनी परफॉर्मेंस के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीता था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।