लाइव टीवी

अंजाना सफर में रेखा अपने फर्स्ट किसिंग सीन के दौरान हो गई थीं बेहोश, जानिए क्यों फिल्म को रिलीज होने में लगे 10 साल

Updated Sep 01, 2022 | 21:11 IST

Rekha Kissing Scene : हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस रेखा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रेखा अपने पहले किसिंग सीन के दौरान बेहोश हो गई थीं। आइए जानते हैं क्या है पूरा किस्सा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
rekha
मुख्य बातें
  • हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री रेखा किसी पहचान की मोहताज नहीं है
  • एक्ट्रेस अपने पहले किसिंग सीन के दौरान बेहोश हो गई थी
  • जानिए क्या था पूरा मामला

Rekha Kissing Scene : बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस रेखा अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा प्राइवेट रखना पसंद करती हैं। एक्ट्रेस ने भले ही कभी पर्दे पर अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कोई बात नहीं कही हो। लेकिन वो अपने इंटरव्यू में अपनी फिल्मी करियर और उससे जुड़े कई किस्से सुना चुकी हैं। रेखा हमेशा कहती हैं कि वो कभी भी फिल्मों में हिरोइन नहीं बनना चाहती थीं। परिवार की आर्थिक तंगी की वजह से उन्हें ये कदम उठाना पड़ा था। रेखा ये भी मानती हैं कि फिल्मों की वजह से वो अपना बचपन आम बच्चों की तरह जी पाईं। रेखा ने अपनी छोटी बहन राधा को कभी फिल्मों में नहीं आने दें।

रेखा का फिल्मी करियर महज 13 साल की उम्र में शुरू हुआ था। शुरुआत में रेखा को बंबई की भाषा बोलने में काफी दिक्कत होती थी। उन्होंने बताया था कि यहां के लोगों ने उनका कई बार फायदा  उठाया था। जब एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत में थीं, तब उनके किसिंग सीन का किस्सा खूब सुर्खियों में था। एक्ट्रेस 1969 में कुलजीत पाल की फिल्म अंजाना सफर में काम कर रही थीं। इस फिल्म में विश्वजीत एक्ट्रेस के साथ लीड रोल में थे।

फर्स्ट किसिंग सीन के दौरान बेहोश हो गई थीं रेखा

इस फिल्म में रेखा अपने करियर का पहला किसिंग सीन कर रही थीं। शुरुआत में तो रेखा इस सीन को करने से हिचकिचाने लगीं, बाद में उन्हें काफी समझाया गया कि ये इस फिल्म के स्क्रिप्ट की डिमांड  है। उन्होंने इस सीन को करने के लिए हामी भरी। सीन के दौरान रेखा बहुत घबरा रही थीं, जिसके बाद एक्ट्रेस काफी डर गई थी। एक टेक के दौरान वो घबराहट की वजह से बेहोश हो गई थी। ये पहला किस्सा था उस समय में जब किसिंग सीन के दौरान कोई एक्ट्रेस बेहोश हो गई थीं। ये खबर उस समय के अखबारों की हेडलाइन बनी।

ये भी पढ़ें - करण जौहर के शो पर कृति सेनन ने किया टाइगर श्रॉफ को रिजेक्ट, बताया क्यों जिंदगी में कभी नहीं करना चाहतीं उन्हें डेट
 

10 साल बाद रिलीज हुई रेखा की ये फिल्म

इस किसिंग सीन को लेकर इतना विवाद बढ़ गया कि बाद में सेंसर बोर्ड ने इस किसिंग सीन को हटाने के लिए कहा। इसके बाद ये फिल्म एक- दो महीने नहीं बल्कि 10 साल के लटक गई। 10 साल बाद इस फिल्म को नए नाम के साथ सेंसर बोर्ड में भेजा गया। 10 साल बाद ये फिल्म दो शिकारी के नाम से 1979 में रिलीज हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।