लाइव टीवी

सोनू पंजाबन पर गढ़ा गया था 'फुकरे' में भोली पंजाबन का किरदार, ऋचा चड्ढा ने किया था बड़ा खुलासा

Updated Jul 23, 2020 | 15:16 IST

Richa Chadha Character in Fukrey: साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म फुकरे में एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने भोली पंजाबन नाम की लड़की का रोल निभाया था जो कि सोनू पंजाबन से प्रेरित था।

Loading ...
Sonu Punjaban and Richa Chadha
मुख्य बातें
  • ऋचा चड्ढा ने साल 2013 में फिल्म फुकरे में निभाया था भोली पंजाबन का रोल
  • सोनू पंजाबन से प्रेरित था भोली पंजाबन का कैरेक्टर
  • दिल्ली की कोर्ट ने सोनू पंजाबन को सुनाई है 24 साल की सजा

दिल्ली का सबसे बड़ा सेक्स रैकेट चलाने वाली सोनू पंजाबन को एक अदालत ने 24 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने सोनू पंजाबन को नाबालिग को देह व्यापार में धकेलने, मानव तस्‍करी, जहर देना, गलत इरादे से बंदी बनाकर रखने, आपराधिक षडयंत्र जैसे आरोपों के लिए भी दोषी ठहराया है और कई धाराओं के तहत उसे सजा सुनाई है। 

ऋचा ने खुद किया था खुलासा

साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म फुकरे में ऋचा चड्ढा ने भोली पंजाबन का रोल निभाया था जो कि सोनू पंजाबन यानी गीता अरोड़ा की जिंदगी से प्रेरित था, इसकी जानकारी खुद ऋचा ने फिल्म प्रमोशन के दौरान दी थी। ऋचा ने कहा था, 'दिल्ली की एक लड़की थी सोनू पंजाबन, मेरी रोल उसी से प्रेरित है। वो कम उम्र में जुर्म की दुनिया में एक्टिव हो गई थीं। उस समय वो केवल 20 साल की थीं और पूरे उत्तर भारत में जानी जाती थीं।'

कैसा है भोली पंजाबन का कैरेक्टर 

बता दें कि फुकरे में भोली पंजाबन एक नेगेटिव किरदार थी, जो दबंग होती है और अच्छे- अच्छे लोग उससे डरते हैं। फिल्म में उनके अलावा पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, अली फजल और मनजोत सिंह थे। भोली फिल्म में अपने पैसे इंवेस्ट करती है लेकिन वरुण शर्मा की वजह से उसके पैसे डूब जाते हैं और वो फिर अपना पैसा वसूलने के लिए सब कुछ करती है। मृगदीप सिंह लांबा के डायरेक्शन में बनी फिल्म को इतना पसंद किया गया था कि इसका सीक्वल 'फुकर रिटर्न्स' भी आया।

फरहान अख्तर ने की थी ऋचा की तारीफ

फिल्म फुकरे में ऋचा चड्ढा द्वारा निभाए गए इस रोल को लेकर फरहान अख्तर ने कहा था कि इस रोल के लिए ऋचा की एक्टिंग बेस्ट थी। फरहान ने कहा था, 'इस कैरेक्टर के लिए ऋचा बेस्ट हैं। वह वास्तव में एक मजबूत व्यक्तित्व और आत्म विश्वास से भरपूर हैं। इनमें वो बात है कि अगर आप उनके साथ गलत करेंगे तो वो आपको बख्शेंगी नहीं। 

कौन है सोनू पंजाबन

बता दें कि सोनू पंजाब देह व्‍यापार करती थी और इससे इंकार करने वाली लड़कियों के शरीर पर और प्राइवेट पार्ट तक में लाल मिर्च का पाउडर डाल देती थी। वो विरोध ना करें इसलिए उन्हें ड्रग्‍स तक दिया जाता था। लड़कियों को ग्राहक के पास भेजने के बदले वह 1500 रुपये लेती थी। सोनू पंजाबन को हाल ही में 24 साल की सजा सुनाई गई है।

 '

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।