लाइव टीवी

ऋषि कपूर ने डायरेक्टर की थी ये इकलौती फिल्म, ऐश्वर्या राय- राजेश खन्ना समेत कई बड़े स्टार्स थे मूवी का हिस्सा

Updated May 01, 2020 | 10:37 IST

Rishi Kapoor Directorial Movie: एक्टर ऋषि कपूर ने साल 1999 में फिल्म आ अब लौट चलें को डायरेक्ट किया था जिसमें ऐश्वर्या राय नजर आईं थीं। ऋषि कपूर के डायरेक्शन में बनी ये इकलौती फिल्म थी।

Loading ...
Rishi Kapoor directorial Movie
मुख्य बातें
  • ऋषि कपूर जाने माने एक्टर थे लेकिन उन्होंने एक फिल्म भी डायरेक्ट की थी
  • साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म आ अब लौट चले को ऋषि कपूर ने डायरेक्ट किया था
  • फिल्म में ऐश्वर्या राय, अक्षय खन्ना और राजेश खन्ना जैसे एक्टर्स थे

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने अपने सबसे चमकते सितारों में से एक ऋषि कपूर को कल (30 अप्रैल) खो दिया। ऋषि कपूर उन एक्टर्स में से थे जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग के दम से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई। उन्होंने साल 1970 में फिल्म मेरा नाम जोकर में काम किया जिसमें उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया। इसके बाद साल 1973 में ऋषि कपूर ने फिल्म बॉबी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया जिसमें वो एक्ट्रेस डिंपल कपाडिया के साथ नजर आए और फिल्म को दर्शकों का बहुत प्यार मिला।

ऋषि कपूर ने अपने 50 साल के करियर में 120 से ज्यादा फिल्मों में काम किया लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने एक फिल्म को डायरेक्ट भी किया था? ऋषि कपूर ने साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म 'आ अब लौट चलें' को डायरेक्ट किया था। ये इकलौती ऐसी फिल्म है जिसे ऋषि कपूर ने डायरेक्ट किया। इसकी स्क्रिप्ट सचिन भौमिक और रूमी जाफरी ने लिखी थी।

ऋषि कपूर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और अक्षय खन्ना लीड रोल में थे। इसके अलावा फिल्म में राजेश खन्ना, मौसमी चटर्जी, कादर खान, परेश रावल और सतीश कौशिक जैसे बेहतरीन एक्टर्स थे। फिल्म 22 जनवरी 1999 को रिलीज हुई थी। 9 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 16.3 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

इस फिल्म के गाने 'आ अब लौट चलें', 'ओ यारों माफ करना' और 'यही है प्यार' दर्शकों को बहुत पसंद आए थे और हिट साबित हुए थे, जिन्हें नदीम- श्रवण ने कंपोज किया था और समीर अंजान ने ये गाने लिखे थे।

मालूम हो कि ऋषि कपूर का 30 अप्रैल, 2020 को निधन हो गया, वो दो साल से कैंसर से पीड़ित थे। साल 2018 में उन्हें कैंसर हुआ था जिसके बाद वो इलाज के लिए न्यूयॉर्क चले गए, जहां करीब एक साल तक उनका इलाज चला। इसके बाद सितंबर 2019 को वो देश वापस लौट आए। इसके बाद ऋषि की तबीयत बीच में कई बार बिगड़ी लेकिन वो ठीक होकर घर लौट आए बुधवार रात को फिर उनकी तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां गुरुवार सुबह उनका निधन हो गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।