लाइव टीवी

Rishi Kapoor on his Nick Name: ऋषि कपूर को नहीं पसंद अपना 'चिंटू' नाम, ट्वीट कर पेरेंट्स को दी ये सलाह

Updated Dec 05, 2019 | 15:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Rishi Kapoor Nick Name: बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर को अपना निक नेम चिंटू पसंद नहीं है जिसका खुलासा उन्होंने सोशल मीडिया पर किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पेरेंट्स को अपने बच्चों का निक नेम नहीं रखना चाहिए।

Loading ...
Rishi Kapoor
मुख्य बातें
  • ऋषि कपूर का निक नेम चिंटू है लेकिन उन्हें यह नाम पसंद नहीं है
  • ऋषि कपूर ने हाल ही में ट्वीट कर कहा कि पेरेंट्स को कभी बच्चों का निक नेम नहीं रखना चाहिए
  • ऋषि ने इसके साथ ही अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की जिसमें वो अपने नाम के हैट पहने दिख रहे हैं

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं और फिल्मी जगत का जाना माना नाम हैं। हर कोई जानता है कि उनका निक नेम चिंटू है और कई सेलेब्स भी उन्हें इसी नाम से बुलाते हैं। हाल ही में ऋषि ने अपने इस नाम को लेकर नाराजगी जाहिर की

ऋषि कपूर उन सेलेब्स में से हैं जो सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात खुलकर कहते हैं। अब उन्होंने एक ट्वीट किया और लिखा, 'बहुत मेहनत की अपना नाम ऋषि कपूर पाने के लिए। पेरेंट्स को कभी अपने बच्चों का निक नेम नहीं रखना चाहिए। मैंने कभी नहीं रखा।'

इसके साथ ही ऋषि कपूर ने अपनी एक पुरानी ब्लैंक एंड व्हाइट तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की जिसमें वो हैट लगाए दिख रहे हैं। इस हैट पर उनका नाम यानी 'CHINTOO' (चिंटू) लिखा है। 

ऋषि कपूर ने बताई अपने इस नाम के पीछे की कहानी

ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में अपने इस नाम के पीछे की कहानी बताई थी। उन्होंने बताया था, 'जब मेरे बड़े भाई रणधीर कपूर स्कूल में थे तब वो एक कविता बोलते थे जिसबकी लाइनें कुछ इस तरह थीं- 'छोटे से चिंटू मिया, लंबी सी पूछ। जहां जाएं चिंटू मिया, वहां जाए पूछ' और क्योंकि मैं घर में सबसे छोटा था और तभी पैदा हुआ था, चिंटू मेरा निक नेम बन गया।' 

ये हैं उनके परिवार के लोगों के निक नेम

मालूम हो कि उनके परिवार के और भी कई सदस्य हैं जिनके निक नेम काफी हटकर हैं। डब्बू (रणधीर कपूर), चिंपू (राजीव कपूर), लोलो (करिश्मा कपूर), बेबो (करीना कपूर)।

बता दें कि ऋषि कपूर पिछले साल कैंसर के इलाज के लिए न्यूयॉर्क गए थे जहां इलाज के लिए वो करीब एक साल रहे। इस साल सितंबर महीने में वो भारत लौट आए। इलाज के बाद ऋषि एक बार फिर कैमरा फेस करने के लिए एक्साइटेड हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।