लाइव टीवी

Throwback: अपनी उम्र को लेकर ऋषि कपूर ने की थी भविष्यवाणी, कहा था- मैं ज्यादा नहीं जिऊंगा

Updated May 16, 2020 | 12:02 IST

Rishi Kapoor throwback Interview: ऋषि कपूर पहले से जानते थे कि वो लंबे समय तक नहीं जिएंगे। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद यह बात कही थी।

Loading ...
Rishi Kapoor
मुख्य बातें
  • ऋषि कपूर पहले से जानते थे कि लंबी नहीं है उनकी उम्र
  • एक इंटरव्यू में खुद अपनी उम्र को लेकर कही थी ये बात
  • 30 अप्रैल को 67 साल की उम्र में ऋषि कपूर का निधन हो गया था

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का 30 अप्रैल को निधन हो गया था। वो पिछले करीब दो साल से कैंसर से जूझ रहे थे, जिसके चलते उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था, लेकिन ऋषि कपूर पहले से जानते थे कि वो लंबे समय तक नहीं जिएंगे। 

ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में यह बात कही थी कि उनकी उम्र लंबी नहीं है। उन्होंने साल 2016 में फिल्म कपूर एंड सन्स में काम किया था, जिसमें वो एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और फवाद खान के दादा के रोल में नजर आए थे। फिल्म में उनके काम को बहुत पसंद किया गया। उस दौरान उन्होने एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उनकी उम्र को लेकर सवाल किया गया। इस इंटरव्यू में उनसे पूछा गया था, '90 की उम्र में आप खुद किस तरह देखते हैं?' इसके जवाब में उन्होंने कहा था, 'मेरे लाइफस्टाइल को देखते हुए, मैं इतना नहीं जिऊंगा। लेकिन लोग कहते हैं कि अगर मैं इतना जिया तो फिल्म (कपूर एंड सन्स) के अपने कैरेक्टर दादू की तरह दिखूंगा। हालांकि मैं उम्मीद करता हूं कि मैं उस समय एक बिगड़े बच्चे की तरह बर्ताव ना करूं।' 

कपूर एंड सन्स में ऋषि कपूर

इस इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने एक पिता और नाना होने के बारे में बात की थी। जब उनसे पूछा गया कि वो ज्यादा अच्छे पिता हैं या नाना? इस पर ऋषि कपूर ने कहा कि जब उनके बच्चे बड़े हो रहे थे तब उनके पास समय नहीं था क्योंकि वो काम में बिजी रहते थे। यही वजह है कि बच्चे नीतू (ऋषि कपूर की पत्नी) के ज्यादा करीब हैं।

बता दें कि ऋषि कपूर को साल 2018 में कैंसर हुआ था जिसके बाद उसी साल वो सितंबर में इलाज के लिए न्यूयॉर्क चले गए थे। वहां वो करीब एक साल तक रहे और इलाज करवाकर पिछले साल भारत लौटे। वो कैंसर मुक्त होकर देश वापस आए थे। यहां आकर ऋषि कपूर ने अपनी फिल्मों की शूटिंग भी शुरू कर दी थी लेकिन उन्हें एक बार फिर से कैंसर हो गया था जिसके चलते उनकी तबीयत बिगड़ गई। 29 अप्रैल को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां 30 अप्रैल की सुबह उनका निधन हो गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।