लाइव टीवी

Rocketry Box Office Collection Day 1: माधवन की ‘रॉकेट्री’ ने ‘ओम’ को पछाड़ा, पहले दिन ऐसी रही कमाई

Updated Jul 02, 2022 | 12:52 IST

Rocketry Box Office Collection Day 1: आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार एक जुलाई को रिलीज हो गई। यह फिल्म काफी स्क्रीन्स पर रिलीज हुई, बावजूद इसके फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक शुरुआत की है।

Loading ...
Rocketry the Nambi Effect
मुख्य बातें
  • फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को रिलीज हो गई
  • इस फिल्म में एक्टर आर माधवन लीड रोल में हैं और उन्होंने इसका निर्देशन भी किया है
  • फिल्म पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन की जिंदगी पर आधारित है

Rocketry Box Office Collection Day 1: आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' लंबे इंतजार के बाद रिलीज हो गई। शुक्रवार एक जुलाई को फिल्म सिनेमाघरों में पहुंची, जहां इसका सामना वरुण धवन स्टारर 'जुग जुग जियो' और आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ओम से हुआ। वहीं यह फिल्म काफी स्क्रीन्स पर रिलीज हुई, बावजूद इसके फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक शुरुआत की है। आइये जानते हैं इस फिल्म ने पहले दिन कैसी कमाई की है।  

फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ दो हजार से कम स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। शुरुआती रुझानों के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन करीब 2 करोड़ रुपये का कारोबार किया। ये बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के शुरुआती आंकड़े हैं। वहीं इसी के साथ रिलीज हुई फिल्म ओम ने 1.51 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

आर माधवन ने खुद इस फिल्म का निर्देशन किया है और उनके साथ साथ सिमरन, शाहरुख खान, रजित कपूर, गुलशन ग्रोवर, सैम मोहन, मीशा घोषाल जैसे सितारों ने इस फिल्म में अभिनय किया है। फिल्म पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन की जिंदगी पर आधारित है। 

Also Read: रोंगटे खड़े करने वाली फिल्म है 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट', माधवन को मिले पूरे नंबर

आर माधवन ने नांबी का ऐसा रोल किया है कि लगता है स्वयं नांबी ही स्क्रीन पर हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे देश के एक महान वैज्ञानिक को झूठे आरोप में फंसाया गया और उन पर गद्दारी का दाग लगाया गया। जिसके बाद उन्हें जेल में यातनाएं सहनी पड़ीं। आज के दौर में यह जरूर देखी जाने वाली फिल्म है। इस फिल्म ने साबित कर दिया कि माधवन जितने उम्दा अभिनेता हैं, उतने ही कमाल के निर्देशक भी हैं। 

जून में सम्राट पृथ्वीराज, मेजर, जनहित में जारी, निकम्मा, शेरदिल, जुग जुग जीयो जैसी फिल्में रिलीज हुईं। इनमें से बॉक्स ऑफिस पर केवल जुग जुग जीयो ही सफल रही। ऐसे में इन दोनों फिल्मों के सामने जुग जुग जियो चुनौती बनी हुई है। इस फिल्म का यह पहला सप्ताह है और ये बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।