लाइव टीवी

आज इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं रोहित शेट्टी, करियर के शुरुआत में प्रेस कर चुके हैं इस एक्ट्रेस की साड़ियां

Updated Mar 14, 2022 | 07:13 IST

Rohit Shetty Net Worth: बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर रोहित शेट्टी का आज जन्मदिन है और वो 48 साल के हो गए हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी नेट वर्थ और कमाई। जानें।

Loading ...
Rohit Shetty
मुख्य बातें
  • डायरेक्टर रोहित शेट्टी का आज जन्मदिन है और वो 48 साल के हो गए है।
  • रोहित के करियर के शुरुआती दिन बहुत मु्श्किल भरे थे।
  • शुरुआती करियर में रोहित ने 35 रुपये की फीस पर काम किया था।

Rohit Shetty Life Story: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) का आज (14 मार्च) जन्मदिन है और वो 48 साल के हो गए हैं। रोहित का जन्म 14 मार्च 1974 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। उनके पिता एम.बी शेट्टी बॉलीवुड में जूनियर आर्टिस्ट थे जिन्होंने हिंदी और कन्नड़ फिल्मों में काम किया था। रोहित ने 17 साल की उम्र में अजय देवगन की पहली फिल्म फूल और कांटे के असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने अजय देवगन की फिल्म सुहाग में काम किया, जहां वो अक्षय कुमार के बॉडी डबल के रोल में थे। बाद में रोहित फिल्म हकीकत, जुल्मी, प्यार तो होना ही था, हिंदुस्तान की कसम और राजू चाचा का हिस्सा रहे। 

Also Read: ये हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे डायरेक्टर, एक प्रोजेक्ट के लिए इतने करोड़ करते हैं चार्ज 

डायरेक्टर के तौर पर करियर की शुरुआत

रोहित शेट्टी ने साल 2003 में अजय देवगन की फिल्म जमीन से डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया। इसके बाद साल 2006 में उन्होंने कॉमेडी फिल्म गोलमाल डायरेक्ट की, ये उनकी पहली हिट फिल्म थी जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला। इसके बाद उन्होंने संडे, गोलमाल रिटर्न्स, गोलमाल 3, चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघम और बोल बच्चन जैसी फिल्मों का डायरेक्शन किया। 

मुश्किल भरी थी करियर की शुरुआत

रोहित आज फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर हैं लेकिन शुरुआती समय में उन्होंने मुश्किल भरे दिन देखे। एक इंटरव्यू में रोहित ने बताया था कि उनका यह सफर आसान नहीं रहा। उन्होंने कहा था,'लोगों को लगता है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री से हूं तो मेरा सफर आसान रहा। जब मैंने काम करना शुरू किया तब मुझे केवल 35 रुपये मिलते थे। कई बार ऐसा हुआ जब मुझे खाने और ट्रैवल के बीच किसी एक को चुनना पड़ा। कभी मुझे खाना छोड़ना पड़ता था तो कभी ट्रैवल।'

सेट तक पैदल चलकर जाते थे 

रोहित ने बताया कि वो अपनी दादी के घर शिफ्ट हो गए थे जहां से अक्सर पैदल चलकर सेट तक जाते थे। उन्होंने बताया, 'उस समय आर्थिक रूप से बहुत परेशानियां थीं और हमारे पास रहने के लिए घर नहीं था। मेरी दादी दहिसर में रहती थीं, जो कि बहुत दूर था। फिर मैंने चलना शुरू किया और मैं कई बार मलाड से अंधेरी पैदल जाया करता था। मुझे धूप में डेढ़ से दो घंटे लगते थे।' 

Also Read: पिता की मौत के बाद छूट गई थी रोहित शेट्टी की पढ़ाई, किताब खरीदने के भी नहीं थे पैसे

नेट वर्थ, घर और कार

रोहित शेट्टी की कुल संपत्ति की बात करें तो जानकारी के मुताबिक उनकी नेट वर्थ करीब 300 करोड़ रुपये है। वहीं वो हर महीने 2-3 करोड़ रुपये तक की कमाई करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित का नवी मुंबई में अपना घर है जिसे उन्होंने साल 2013 में खरीदा था और इसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनकी कई और प्रॉपर्टीज हैं। वहीं उनकी कारों की बात करें तो उनके पास बीएमडब्ल्यू, रेंज रोवर और मर्सिडीज समेत कई कारें हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है। 

प्रेस की हैं तब्बू की साड़ियां

साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म हकीकत में एक्ट्रेस तब्बू नजर आई थीं। जानकारी के मुताबिक रोहित को उस फिल्म में तब्बू की साड़ियां प्रेस करने के लिए असाइन किया गया था। इतना ही नहीं वो काजोल के स्पॉटबॉय भी रह चुके हैं और उन्हें टच अप दिया करते थे। मालूम हो कि रोहित शेट्टी बॉलीवुड के ऐसे डायरेक्टर हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा 100 करोड़ की फिल्म दी है। 

कितनी है फीस

रोहित शेट्टी आज फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे डायरेक्टर्स में से एक हैं। उनकी फीस की बात करें तो जानकारी के मुताबिक आज वो एक प्रोजेक्ट के लिए तकरीबन 25 से 30 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।